बिहार की महिलाओं में मेकअप स्किल्स काफी हद तक बेहतर : अमृता सिंह

  • 200 महिलाओं को दिया गया सौंदर्य प्रसाधनों के उपयोग की ट्रेनिंग

पटना। स्टार्टअप और आत्मनिर्भर योजना को बढावा देने के लिए पटना के एक होटल में बिहार की महिलाओं के लिए मेकअप, हेयरस्टाइल इत्यादि सौंदर्य प्रसाधनों के उपयोग की ट्रेनिंग दी गयी, जिसमें पूरे बिहार से लगभग 200 महिलाओं ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम के दौरान अंतरराष्ट्रीय मेकअप आर्टिस्ट अमृता सिंह, निधाना आर्गेनिक के एमडी मनोज कुमार सिन्हा, ज्योति सिन्हा, संजीत कुमार मौजूद रहे।
इस मौके पर मेकअप आर्टिस्ट अमृता सिंह ने बताया कि बिहार की महिलाओं में मेकअप स्किल्स काफी हद तक बेहतर है। जिससे मुझे आज ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ी। यहां की महिलाएं मेहनती, समझदार और आत्मविश्वासी हैं। ऐसे स्किल्स वाले लोगों के लिए ये क्षेत्र काफी बेहतरीन है और मुझे उम्मीद है कि ये महिलाएं जिन्होंने ट्रेनिंग ली है, वो जरूर कल एक बेहतर एंटरप्रेन्योर बनेंगी।


वहीं कार्यक्रम के आयोजक मनोज कुमार सिन्हा ने कहा कि भारत में सौंदर्य व्यवसाय तेजी से बढ़ता हुआ रोजगार है और सौंदर्य उत्पादों का बाजार वार्षिक 15-20% तक बढ़ ही रहा है। ऐसे में इस क्षेत्र में कदम रखने वाली महिलाओं का कल बेहतर हो सकता है। इस मौके पर संजीत कुमार, दिनेश प्रसाद, टेक्नीशियन अश्मिता, विभूति आनंद, मंजू, माया यादव आदि का भरपूर सहयोग रहा।

About Post Author

You may have missed