पटना में चुनावी रंजिश में विजयी मुखिया राजू कुमार और हारे प्रत्याशी फौजी के बीच गोलीबारी से थर्राया गौरीचक का गोपालपुर गांव

* हालात तनावपूर्ण, चौकीदार के अलावा नहीं नजर आई पुलिस फोर्स
* दोनों पक्षों ने लगाए एक-दूसरे पर गोलीबारी, मारपीट और जान से मारने की धमकी का आरोप


फुलवारी शरीफ (अजीत)। राजधानी पटना से सटे गौरीचक थाना अंतर्गत कंडाप तारणपुर पंचायत के विजयी मुखिया राजू कुमार और हारे प्रत्याशी संजीव कुमार उर्फ फौजी के बीच दर्जनों राउंड गोलीबारी से पूरा गोपालपुर गांव थर्रा उठा। वहीं दोनों तरफ से एक दूसरे पर मारपीट, जान से मारने की धमकी देने एवं एक दूसरे के घरों पर गोलीबारी करने के आरोप लगाते हुए थाना में नामजद प्राथमिकी दर्ज कराने की बात पुलिस ने स्वीकारी है। पुलिस का कहना है कि चुनावी रंजिश में गोलीबारी और मारपीट की घटना की छानबीन की जा रही हैं। इधर दोनों ही पक्ष के लोगों समेत ग्रामीणों ने गौरीचक थानाध्यक्ष लालमणि दुबे पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए बताया कि घटना के बाद थानाध्यक्ष सुरक्षा बांध पर से ही लौटकर चले गए। यहां गांव में तनावपूर्ण हालात को केवल एक चौकीदार के हवाले छोड़ दिया गया। वही गांव की दीवारों में गोलियों के निशान और गलियों में बिखरे खोखा गोलीबारी की भयावहता बताने के लिए काफी था।
कई राउंड ताबड़तोड़ गोलियां चली


बताया जाता है कि कंडाप तारणपुर पंचायत से राजू कुमार मुखिया निर्वाचित घोषित किए गए हैं। उनके निकटतम प्रतिद्वंदी संजीव कुमार उर्फ फौजी दूसरे नंबर पर रहे थे। गुरुवार को दोनों पक्ष में चुनावी रंजिश चरम पर पहुंच गया। इस बीच दोनों ही पक्ष के लोग एक-दूसरे पर गाली-गलौज और मारपीट का आरोप लगाने लगे और देखते ही देखते दोनों ओर से कई राउंड ताबड़तोड़ गोलियां चलने लगी। लगातार गोलीबारी से गांव और आसपास के इलाके में दहशत का आलम हो गया। ग्रामीणों का कहना है कि गोलीबारी की बाबत गौरीचक थाना को कई बार कॉल किया गया लेकिन पुलिस गांव में नहीं पहुंची। घंटों बाद केवल चौकीदार नजर आया। वहीं थाना अध्यक्ष सुरक्षा बांध पर से लौटकर वापस मीटिंग का हवाला बता कर चले गए।
मुखिया पक्ष का आरोप, चुनाव हारने के बाद फौजी बौखलाया


इधर, राजू कुमार मुखिया ने बताया कि चुनाव हारने के बाद संजीव उर्फ फौजी बौखलाए हुए है और हमारे समर्थकों के साथ मारपीट व गाली गलौज कर रहा है। इसी क्रम में लवजीत के साथ मारपीट किया। जब हम वहां पहुंचे तो उनके उपर फायरिंग कर दिया गया। मुखिया पक्ष से लवजीत कुमार ने बताया कि रात में भी गाली गलौज किया। सुबह में मुखिया प्रत्याशी संजीव कुमार के साथ सुधीर सिंह, पिता लाल बहादुर सिंह, प्रियांशु कुमार उर्फ गोलू, पिता सुधीर सिंह, चितरंजन कुमार, पिता मिथिलेश सिंह, मुन्ना कुमार, पिता मिथिलेश सिंह मारपीट करने वालों में शामिल थे।
फौजी पक्ष का आरोप, राजू मुखिया जितने के बाद आतंक मचा रहा


वहीं संजीव कुमार उर्फ फौजी की पत्नी प्रीति देवी के साथ मौजूद बड़ी संख्या में महिलाओं ने बताया कि राजू मुखिया जितने के बाद आतंक मचा रहा है। बेवजह मारपीट, गाली गलौज और गोलीबारी कर जान से मारने की धमकी दे रहा है। फौजी की पत्नी और परिजनों के साथ गांव के कई लोगों ने बताया कि गोलीबारी करने वालों में राजू कुमार मुखिया, भाई पिंकू कुमार, रौशन कुमार सभी के पिता स्व. बल्लम सिंह, नवल सिंह, पिता बालेश्वर सिंह, लवजीत सिंह, पिता अनुज सिंह, आशीष कुमार, विनित कुमार, टिंकू कुमार, आयुष, बालेश्वर, मनोज, अंकित, अमित और संतोष शामिल थे।
दोनों पक्षों ने मामला दर्ज कराया
इस बाबत थानाध्यक्ष लालमणि दुबे ने बताया कि गोलीबारी और मारपीट का मामला सामने आया है। पुलिस के पास दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराने पहुंचे हैं। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

About Post Author

You may have missed