August 11, 2022

PATNA : महंगाई के खिलाफ राजभवन घेराव में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा समेत हिरासत में  लिए गये सैंकड़ों नेता

पटना। बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी, आवश्यक वस्तुओं पर जीएसटी और अग्निपथ योजना के खिलाफ कांग्रेस के राष्ट्रव्यापी आंदोलन के तहत पटना में राजभवन घेराव को प्रदेश अध्यक्ष डॉ मदन मोहन झा के नेतृत्व में प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय सदाकत आश्रम से निकलें बिहार कांग्रेस के नेताओं को राजभवन के रास्ते में बिहार पुलिस ने हिरासत में ले लिया। हिरासत में लिए जाने से पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ मदन मोहन झा ने केंद्र सरकार को ललकारते हुए कहा कि भाजपा नेतृत्व वाली निरंकुश केंद्र सरकार को कांग्रेस पार्टी आम लोगों की गला घोंटने का मौका नहीं देगी। कांग्रेस ने देश को सँवारा है और देशवासियों के जीवन में खुशहाली लाने का काम किया है यह सरकार हमारे देशवासियों को नित्य नए प्रपंच रचकर उनके साथ सौतेला व्यवहार कर रही है और हम इसका अंतिम दम तक विरोध करेंगे। उन्होंने कहा कि देश की आजादी से लेकर उसके नवनिर्माण में कांग्रेस पार्टी ने अपना सर्वस्व न्योछावर किया है और ऐसे में देश में व्याप्त अलोकतांत्रिक फैसलों के खिलाफ वो एकजुट होकर केंद्र सरकार को सत्ता के सही पथ का रास्ता बताने का काम करेगी। साथ ही प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ मदन मोहन झा ने कहा कि हमारे नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को हिरासत में लेने की हम कड़े शब्दों में निंदा करते हैं, जब कांग्रेस पार्टी अंग्रेजों के जेल से नहीं डरी तो उनके दलालों के जेल में भेजने से नहीं डरेगी।

इस बाबत प्रदेश कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन राजेश राठौड़ ने बताया कि देश में आवश्यक वस्तुओं और खाद्य सामग्रियों पर अतिरिक्त जीएसटी का बोझ लगा देना कहीं से तर्कसंगत कार्य नहीं है। पहले से बेरोजगारी की मार झेल रहा देश का युवा सेना बहाली की योजना अग्निपथ का बहिष्कार कर चुका है बावजूद इसके सरकार ने उनके प्रति गंभीर रवैय्या अख्तियार नहीं किया। साथ ही एलपीजी, पेट्रोल व डीजल के बेतहाशा मूल्य बढ़ाएं जा रहे हैं। केंद्र की निरंकुश सरकार के खिलाफ कांग्रेस पार्टी राष्ट्रव्यापी विरोध प्रदर्शन के साथ जेल भरो अभियान के तहत आज कांग्रेस पार्टी सड़कों पर उतरी है लेकिन केंद्र और राज्य की सरकार विपक्ष से भयभीत होकर हमें हिरासत में ले रही है।

आज के राजभवन मार्च में कार्यकारी अध्यक्ष श्याम सुन्दर सिंह धीरज, विधायक शकील अहमद खान, राजेश कुमार, प्रेमचन्द्र मिश्रा, इजहारूल हुसैन अफाक आलम,प्रतिमा कुमारी दास, पूर्व मंत्री अवधेश कुमार सिंह, मीडिया विभाग के चेयरमेन राजेश राठौड़, डा श्रीमती ज्योति, वीणा शाही, सदस्यता प्रभारी ब्रजेश प्रसाद मुनन, पूर्व विधायक नरेन्द्र कुमार,  ब्रजेश पाण्डेय, लाल बाबू लाल, डा अजय कुमार सिंह, गजानन्द शाही, आनन्द माधव, कुमार आशीष, ज्ञान रंजन, राजेश कुमार सिन्हा, संजीव कुमार कर्मवीर, अरविन्द लाल रजक, नागेन्द्र कुमार विकल, शशिकांत तिवारी, शशि रंजन, असफर अहमद, आशुतोष शर्मा, अनुराग चंदन, सौरभ सिन्हा, शशि कुमार सिंह, सुधा मिश्रा, कपिलदेव प्रसाद यादव, रामायण प्रसाद यादव, उदय शंकर पटेल, अखिलेश्वर सिंह, अमरेन्द्र सिंह, मृणाल अनामय, अरविन्द चैधरी,सिद्धार्थ क्षत्रिय, उर्मिला सिंह नीलू, जय प्रकाश चैधरी, मोनी देवी पासवान, अमित कुमार, परवेज अहमद, विमलेश तिवारी, दुर्गा प्रसाद, निधि पाण्डेय, सत्येन्द्र कुमार सिंह, रवि गोल्डन, अनोखा देवी, मृगेन्द्र कुमार, सुनील कुमार सिंह, प्रदुम्न यादव, गुरूदयाल सिंह, रेखा देवी, राजेन्द्र चैधरी, निरंजन कुमार, आजात शत्रु, अरूण पाठक, अभय कुमार सिंह, मुकेश दिनकर,आई पी गुप्ता, विमल शर्मा,देव कुमार सिंह,पिंटू रजक,विमल गौरव,अभय शर्मा, श्यामबाबू सिंह,अजित सिंह सहित सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ता शामिल थे।

You may have missed