PATNA : CM नीतीश ने की खानकाह में चादरपोशी, राज्य में अमन, खुशहाली और तरक्की की मांगी दुआएं

फुलवारी शरीफ (अजीत)। तीन दिवसीय सालाना उर्स व हजरत मोहम्मद के जन्म दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मंगलवार की शाम 6:27 बजे पटना के फुलवारीशरीफ स्थित खानकाह मुजीबिया पहुंचकर पीर मुजीबुल्लाह कादरी की दरगाह पर चादरपोशी के साथ राज्य की खुशहाली की दुआ की फरियाद की। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर प्रशासनिक अमला पूरी तरह मुस्तैदी से डटा रहा।


वहीं खानकाह ए मुजिबिया पहुंचने पर सीएम का खानकाह के प्रबंधक हजरत सय्यद शाह मौलाना मिन्हाजुद्दीन कादरी मुजीबी ने टोपी पहनाकर स्वागत किया और पीर सज्जादानशी हजरत सय्यद शाह मौलाना आयतुल्लाह कादरी से हुजरे में ले जाकर मुलाकात कराई। सज्जादानशीं से दुआ सलामती के बाद सीएम खानकाह के संस्थापक ताजुल आरफीन हजरत मौलाना सय्यद शाह पीर मुजीबुल्लाह कादरी की दरगाह पर मजार पर चादरपोशी की।


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चादरपोशी के बाद कहा कि फुलवारीशरीफ खानकाह ए मुजिबिया में ईद मिलादुन्नबी के मौके पर अनेक वर्षों से आने का मौका मिला है। सीएम ने कहा कि समाज में भाईचारा बना रहे और सबलोग एक दूसरे के साथ अच्छा बर्ताव करें। देश और राज्य का विकास हो, इसके लिए दुआ मांगी है। पत्रकारों के द्वारा जम्मू कश्मीर के हालात पर पूछे जाने पर सीएम ने कहा कि वहां जो भी अच्छा हो सकता है, उसके लिए हर स्तर पर बातचीत हो रही है। सभी लोगो को देश के हर कोने में जाकर रहने और रोजगार की आजादी है। सीएम के साथ मंत्री विजय चौधरी, सांसद रामकृपाल यादव, चेयरमैन नगर परिषद आफताब आलम समेत अन्य लोग भी मौजूद रहे।
सांसद रामकृपाल यादव ने की चादरपोशी


वहीं सलाना उर्स के मौके पर भाजपा के पाटलिपुत्र सांसद रामकृपाल यादव ने पीर मुजीबुल्लाह कादरी रहमतुल्लाह अलैहे की मजार पर चादरपोशी की। सांसद ने कहा कि सूफी संत पीर मुजीबुल्लाह कादरी साहेब की दरगाह पर चादरपोशी कर अमन-चैन की दुआएं मांगी है। सांसद के साथ बड़ी संख्या में अन्य कार्यकर्ताओं की भीड़ मौजूद रही।

About Post Author

You may have missed