PATNA : सालाना उर्स मुबारक के मौके पर उमड़ा अकीदतमंदों का सैलाब, मुए मुबारक के दीदार होते ही लोगों की भर आई आखें

फुलवारी शरीफ (अजीत)। खानकाह ए मुजीबिया में चल रहे 403वां तीन दिवसीय सालाना उर्स के दौरान अंतिम दिन मंगलवार को खानकाह ए मुजिबिया में हजारों जायरीनों ने हजरत मुहम्मद साहब के यौम ए पैदाइश के मौके पर मुए मुबारक की जियारत की। इसके बाद महान सूफी संत और खानकाह ए मुजिबिया फुलवारी शरीफ के संस्थापक ताजुल आरफीन हजरत मौलाना सय्यद शाह पीर मुजीबुल्लाह कादरी की दरगाह पर मजार पर चादरपोशी कर फातेहा पढ़कर दुआएं मांगी। कोरोना काल के थमने के दो सालों बाद हजारों की संख्या में जायरीन भी दरगाह शरीफ चादरपोशी करने पहुंचे थे। अकीदतमंदों ने पीर आयातुल्ला कादरी की सदारत में चादरपोशी के बाद फातिहा की रस्म अदा की।

इस मौके पर चेयरमैन आफताब आलम, खानकाह मुजीबिया के प्रबंधक मिन्हा जुद्दीन कादरी के साथ काफी संख्या में उनके मुरीद मौजूद थे।
वहीं मुए मुबारक की जियारत के दौरान सबकी निगाहें मोहम्मद साहब के मुए मुबारक पर था। घटों खड़े रहने के बाद मुए मुबारक के दीदार होते ही लोगों की आखें भर आई और हर कोई अपने रसूल से दुआ की दरख्वास्त करने की फरियाद करने लगे। स्थानीय माले विधायक गोपाल रविदास ने भी चादरपोशी की। विधायक ने कहा कि फुलवारीशरीफ बुजुर्गो की धरती है, यहां का प्रतिनिधित्व करना गौरव की बात है।

About Post Author