मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बोले-जातीय जनगणना पर बिहार में सत्ता व विपक्ष एकजुट, प्रधानमंत्री से मिलकर रखेंगे अपनी बात

पटना । मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि जातीय जनगणना पर बिहार में सत्ता व विपक्ष साथ हैं। सभी दलों ने सहमति जताई है। 10 राजनीतिक दलों के नेता दिल्ली जा रहे हैं। हमलोग अपनी बात प्रधानमंत्री के समक्ष रखेंगे।

उम्मीद है कि पीएम इसपर सकारात्मक रुख अपनाएंगे। मुख्यमंत्री शनिवार को समस्तीपुर के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के दौरे से लौटने के क्रम में पटना एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बात कर रहे थे। सीएम ने कहा कि रविवार की शाम वे दिल्ली जाएंगे।

23 अगस्त को 11 बजे दिन में प्रधानमंत्री से मुलाकात का समय तय है। अगर केंद्र सरकार जातीय जनगणना के लिये तैयार नहीं हुई तो क्या बिहार सरकार जातीय जनगणना खुद से कराएगी?

इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि वो तो हमलोगों ने पहले भी कहा है कि अगर पूरे देश के लिए जातीय जनगणना का निर्णय नहीं होता है, तो इस पर विचार किया जाएगा।

उत्तर प्रदेश में जदयू के चुनाव लड़ने की तैयारी के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यह आगे की बात है। उसके लिये हमारी पार्टी के लोग बातचीत करेंगे।

हर घर नल का जल योजना के संबंध में पूछे गए सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि जो काम बचा हुआ है, उस पर काम चल रहा है। 90 प्रतिशत तक काम पूरा होने की जानकारी मुझे दी थी। जल्द वह समीक्षा भी करेंगे कि अभी क्या स्थिति है।

सात निश्चय के तहत हमलोगों का ये फैसला लिया था कि हर हालत में हर घर तक नल का जल पहुंचा देंगे। सात निश्चय-2 के तहत हर खेत में पानी का प्रबंध होगा। इस पर भी काम चल रहा है।

About Post Author

You may have missed