चार करोड़ की ज्वेलरी लूटने वाले डकैत पुलिस के पकड़ से दूर,अपराधियों का स्केच जारी,फुलवारी से पटना सिटी तक छापेमारी,कई संदिग्धों को पुलिस ने उठाया

फुलवारी शरीफ / पटना |  पंचवटी रत्नालय लूट कांड के 24 घंटे से ज्यादा गुजर जाने के बावजूद पटना पुलिस अब तक हाथ मल रही है। बिहार की राजधानी पटना में दिनदहाड़े अब तक कि सबसे बड़ा सोन लुट की  घटना ने पुलिसिया इकबाल को फुस्स कर दिया है । बयान और फरमान देने में माहिर बिहार पुलिस को अपनी औकात का पता तब चला जब सोना लुटेरों ने राजधानी पटना के अतिव्यस्ततम इलाके आशियाना दीघा रोड पर स्थित पंचवटी रत्नालय को जी भरकर लुटा और पुलिस जी भर कर सोती रही। हैरानी की बात है कि अपराधी 20 से 25 मिनट तक बाते करते हुए सोना लुटते रहे और पुलिस को भनक तक नहीं लग पाई।

पटना के अबतक के सबसे बड़ी डकैती मानी जा रही इस वारदात के 24 घंटे से ज्यादा गुजर जाने के बावजूद पटना पुलिस अब तक खाली हाथ है। पुलिस की तरफ से दो अपराधियों का स्केच जारी किया गया है। पुलिस ने घटना के वक्त पंचवटी रत्नालय में मौजूद लोगों से बातचीत के आधार पर स्केच एक्सपर्ट से आरोपियों का हुलिया बनवाया है।पुलिस की तरफ से जारी किया गया है | अपराधियों का स्केच हर जगह सर्कुलेट कर दिया गया है। पटना पुलिस इस बड़ी घटना के बाद अपराधियों को पकड़ने के लिये लगातार हाथ पांव मार रही है  सूत्र बता रहे है कि लूट के दौरान मौजूद लोगों की निशानदेही पर लुटेरों का स्केच बनवा गया है, जिसके आधार पर अब पटना पुलिस  छापेमारी और कांड के उद्भेदन में लगी है. लेकिन सवाल अभी भी यही बना है कि  गोल्ड लूट की इस घटना में कौन सरगना और उसके गुर्गों ने अंजाम दिया है। अभी तक पुलिस के हाथ खाली है। पुलिस की कई टीमो को एक साथ इस बड़ी डकैती की वारदात में शामिल डकैतों को दबोचने के लिए दिन रात राजधानी के फुलवारी शरीफ दानापुर , खगौल आशियाना , दीघा , राजा बाजार से लेकर पटना  सिटी तक छापेमारी की जा रही है।पुलिस टीम ने कई संदिग्धों को उठाया है और उनसे पूछताछ जारी है लेकिन कोई सफलता नही मिल पायी है ।पुलिस बेउर जेल में बंद कई शातिरो से पूछताछ भी करने पहुंची है ताकि इस बड़ी डकैती में शामिल अपराधियो को पकड़ा जा सके। गौरतलब हो की  शुक्रवार को राजधानी पटना में पंचवटी रत्नालय से 4  करोड़ की ज्वेलरी तकरीबन दर्जन अपराधियों ने लूट ली थी। आशियाना दीघा रोड पर स्थित ज्वेलरी शॉप में दिन दहाड़े हुई लूट में पटना पुलिस की कलई खोलकर रख दी थी।

About Post Author

You may have missed