बक्‍सर मामले में जविपा अध्‍यक्ष ने दिया अल्‍टीमेटम, कहा- तीन दिनों में नहीं हुई कार्रवाई, तो होगा बड़ा आंदोलन

पटना। बिहार के बक्‍सर जिले में हैदराबाद जैसी हैवानियत की घटना को लेकर जनतांत्रिक विकास पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अनिल कुमार ने बिहार और केंद्र सरकार पर निशाने पर लिया। उन्‍होंने पटना स्थित पार्टी कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्‍मेलन में सरकार व प्रशासन को अल्‍टीमेटम देते हुए कहा कि अगर बक्‍सर की निर्भया के आरोपियों को तीन दिनों के अंदर गिरफ्तार नहीं किया गया, तो जनतांत्रिक विकास पार्टी एक बड़ा आंदोलन करेगी। उन्‍होंने कहा कि यह आंदोलन बक्‍सर में ही होगा और हम डीएम का घेराव करेंगे। इसके साथ ही उन्‍होंने बलात्‍कार मामले की सुनावाई फास्‍ट ट्रैक कोर्ट कराने और दोषियों को जल्‍द से जल्‍द फांसी देने की मांग की।

अनिल कुमार ने हैदराबाद – बक्‍सर मामले को लेकर केंद्र की भाजपा सरकार और उनके सांसदों पर जमकर बरसे। उन्‍होंने पूछा कि चुनाव के दौरान नजर आने वाले चौकीदार कहां गायब हो गए? हमारी बेटियां तड़प रही हैं। मारी जा रही हैं कुकर्मियों के द्वारा और चुनाव वाले चौकीदार घर में आराम से सो रहे हैं। उनको आराम करने से फुर्सत नहीं है। कहां हैं चौकीदार अश्विनी चौबे और रविशंकर प्रसाद ? उन्‍होंने कहा कि जब भाजपा के 45 प्रतिशत सांसदों पर बलात्‍कार के मामले दर्ज हैं, तो इनसे बेटी को बचाने की उम्‍मीद कैसे की जा सकती है?  उन्‍होंने भाजपा को बलात्‍कारी पार्टी बताया।

उन्‍होंने बिहार के मुखिया नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि हमारे मुख्‍यमंत्री हर समय सुशासन की बात करते हैं, लेकिन बिहार में जिस तरह से बेटियों पर अत्‍याचार किये जा रहे हैं। इससे साफ जाहिर है कि बिहार में जंगलराज नहीं महाजंगल राज है। नीतीश कुमार को बेटियों का दर्द इसलिए समझ नहीं आता है, क्‍योंकि उनकी कोई बेटी नहीं। उन्‍होंने डबल इंजन की सरकार को फेल बताया और कहा कि ये लोग सिर्फ कुर्सी बचाने में लगे हैं। इन्‍हें आम जनता और महिलाओं की सुरक्षा से कोई मतलब नहीं रहा गया है।

अनिल कुमार ने नीतीश कुमार के हरियाली मिशन को छलावा बताया और कहा कि ये उनके कुशासन का नतीजा है कि प्रदूषण के मामले में पटना, दिल्‍ली से भी आगे है। पहले तो बिहार सरकार ने 15 सालों में जमकर पेड़ कटवाये और अब हरियाली मिशन का ढकोसला कर रहे हैं।  संवाददाता सम्‍मेलन में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष संजय कुमार मंडल और प्रदेश प्रवक्‍ता प्रेम प्रकाश मौजूद रहे।

About Post Author

You may have missed