PATNA : बिहार बोर्ड ने जारी किया दसवीं प्रायोगिक परीक्षा का एडमिट कार्ड, जाने कैसे डाउनलोड

पटना। बिहार में अनिश्चित संक्रमण के बीच राज्य सरकार के सभी स्कूल कॉलेज कि बंद करने के आदेश के बाद भी बिहार विद्यालय परीक्षा समिति अपने आगामी बोर्ड परीक्षाओं के लिए प्रतिबद्ध दिखाई दे रही है। बोर्ड ने साफ कर दिया है कि सरकार की दिए निर्देशानुसार बिहार बोर्ड के सभी परीक्षाएं समय पर ले जाएंगे। इसी बीच शनिवार को बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने दसवीं बोर्ड परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड को जारी कर दिया है।

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से दसवीं की प्रायोगिक अर्थात प्रैक्टिकल परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है। दसवीं की प्रैक्टिकल परीक्षा 20 से 22 जनवरी तथा सिद्धांत परीक्षा 17 से 24 फरवरी 2022 तक होनी है। इसके लिए बोर्ड ने शनिवार को प्रायोगिक परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। तो आइए जानते हैं की प्रायोगिक परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र एवं छात्राएं अपना प्रैक्टिकल परीक्षा का एडमिट कार्ड कैसे प्राप्त कर सकते हैं।

जानिए कैसे प्राप्त होगा एडमिट कार्ड

इस संबंध में बिहार बोर्ड ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए बताया है कि शनिवार से प्रैक्टिकल परीक्षा का एडमिट कार्ड बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध होगा। यहां से विद्यालय तथा महाविद्यालय के प्रधान अपनी यूजर आईडी और पासवर्ड से लॉगिन कर छात्रों का एडमिट कार्ड डाउनलोड करेंगे। इसके लिए सबसे पहले स्कूल हेड बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएंगे। ये वेबसाइट secondary.biharboardonline.com है । यूजर होम पेज पर दिए गए सेकेंडरी स्कूल लॉगइन बटन पर क्लिक करेंगे। इसके बाद यूजर नेम और पासवर्ड डालकर लॉगिन करेंगे। एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के बाद स्कूल प्रधान उसपर हस्ताक्षर एवं मोहर के साथ छात्र छात्राओं को प्रदान करेंगे तथा संबंधित त्रुटियों का सुधार करेंगे।

About Post Author

You may have missed