बिहार के लिए अच्छी खबर-कोरोना वायरस के संदिग्ध 52 मामलों में नहीं मिला एक भी पॉजिटिव रिजल्ट

पटना। प्रदेश के निवासी चैन की सांस ले सकते हैं विश्व भर में आतंक का पर्याय बन चुका कोरोनावायरस का अभी तक बिहार में कोई प्रभाव नहीं पड़ा है बिहार में अब तक प्राप्त 52 संदिग्धों के मामले में जांच के उपरांत एक भी रिजल्ट पॉजिटिव नहीं पाया गया। प्रदेश में कोरोनावायरस के तथाकथित मरीजों के 52 मामलों की जांच की गयी। जांच के उपरांत 52 मामलों में से किसी एक में भी कोरोना वायरस के पॉजिटिव रिजल्ट नहीं मिला प्रदेश के लिए यह राहत भरी खबर है।

इस संबंध में राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय ने बताया कि कोरोना वायरस को लेकर सरकार पूरी तरह से मुस्तैद है।सरकार इसे लेकर पूरी सावधानी बरत रही है। उन्होनें बताया कि नेपाल से सटे बिहार के सभी सात जिलों में लगातार स्क्रीनिंग का काम चल रहा है। वहीं पटना और गया एयरपोर्ट पर भी लगातार स्क्रीनिंग की जा रही है। उन्होनें बताय़ा कि गया एयरपोर्ट पर अब तक 19026 लोगों की स्क्रीनिंग की गयी है। वहीं पटना एयरपोर्ट पर भी स्क्रीनिंग किया जा रहा है।

मंगल पाण्डेय ने बताया कि इस मामले में किसी तरह डरने की जरूरत नहीं है। बस लोगों को अपने आसपास साफ-सफाई रखने की जरूरत है। थोड़ी सी सावधानी से इस बड़ी बीमारी से आसानी से निपटा जा सकता है। उन्होनें बताया कि अब तक बिहार में 52 सैंपल की जांच की गयी है और एक भी कोरोना पॉजिटिव मामला नहीं पाया गया है।

About Post Author

You may have missed