BIG BREAKING : जम्मू-कश्मीर में आतंकियों-सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी, अब तक 5 आतंकी हलाक

CENTRAL DESK : इस वक्त की बड़ी खबर जम्मू-कश्मीर से सामने आ रही है। जहां भारतीय सुरक्षाबलों ने 5 आतंकवादियों का हलाक कर दिया है। शोपियां जिले में बुधवार को घेराबंदी और तलाश अभियान के दौरान सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में पांच आतंकवादी ढ़ेर कर दिए गए हैं। समाचार लिखे जाने तक आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच एनकाउंटर जारी है। बता दें पिछले चार दिनों में शोपियां में यह तीसरी मुठभेड़ है। दो सप्ताह के दौरान विभिन्न मुठभेड़ों में मारे गये अतंकवादियों की संख्या 25 हो गयी है।
रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने समाचार एजेंसी को बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में मिली खुफिया सूचना के आधार पर जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और राष्ट्रीय राइफल्स के जवानों ने आज तड़के संयुक्त रूप से शोपियां जिले के सुगू हंदामाह गांव में तलाशी अभियान शुरू किया। इस दौरान सुरक्षा बलों ने सभी निकास मार्गों को सील कर घर-घर की तलाशी ली। सुरक्षा बल के जवान तड़के करीब साढ़े पांच बजे जब गांव में लक्षित क्षेत्र की ओर बढ़ रहे थे, तभी वहां छिपे आतंकवादियों ने स्वचालित हथियारों से सुरक्षाबलों पर अंधाधुंध गोलीबारी करनी शुरू कर दी। जिसके बाद सुरक्षा बलों ने तुरंत मोर्चा संभालते हुए जवाबी कार्रवाई की। इस मुठभेड़ में पांच आतंकवादी मारे गए। उन्होंने कहा, ‘अंतिम रिपोर्ट मिलने तक मुठभेड़ जारी थी।’
कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि दो सप्ताह के दौरान विभिन्न मुठभेड़ों में मारे गये अतंकवादियों की संख्या 25 हो गयी है। इस बीच किसी भी किस्म के विरोध- प्रदर्शन को रोकने के लिए पास के इलाकों में अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है। किसी तरह की अफवाह को फैलने से रोकने के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गयी हैं। जिले में रविवार और सोमवार को लगातार दो दिन तक अलग-अलग मुठभेड़ चली थी, जिसमें नौ आतंकियों को मार गिराया गया था। रविवार को पांच आतंकी ढेर किए थे तो वहीं सोमवार को चार आतंकवादियों को सेना ने मारा था।

About Post Author

You may have missed