बाढ़ : सरकारी भूमि के अवैध खनन की सूचना पर CO ने मारा छापा, एक गिरफ्तार, जेसीबी जब्त

बाढ़। सरकारी भूमि पर कब्जा व अवैध खनन को लेकर प्रशासन फुल एक्टिव है। शुक्रवार को पटना के बाढ़ अनुमंडल अंतर्गत बेलछी प्रखंड के गोपाईचक गांव में सरकारी भूमि पर अवैध खनन किए जाने की सूचना मिलते ही प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, साथ ही खनन में इस्तेमाल किए जा रहे जेसीबी को जब्त कर लिया है।


बेलछी प्रखंड की अंचलाधिकारी लीलावती कुमारी ने बताया कि दूरभाष से सूचना मिली कि सकसोहरा थाना अंतर्गत गोपाईचक गांव में जेसीबी मशीन के द्वारा सरकारी भूमि का अवैध खनन किया जा रहा है। सूचना मिलने के उपरांत अंचलाधिकारी लीलावती कुमारी, अंचल अमीन और राजस्व अधिकारी सकसोहरा थाना पुलिस को लेकर छापा मारा। उसके बाद नक्शा के मुताबिक जांच किया तो उक्त भूमि गैरमजरूआ था, जिस पर खनन का कार्य जेसीबी मशीन के द्वारा किया जा रहा था, जबकि पास में ही रेयती जमीन, जिसका खेसरा संख्या 588 था उस भूमि का भी खनन किया गया था। हालांकि रेयती जमीन से प्रशासन को कोई आपत्ति नहीं है। अंचलाधिकारी ने बताया कि गैरमजरूआ भूमि के खनन मामले में एक व्यक्ति राजाराम कुमार को गिरफ्तार किया गया है, वहीं जेसीबी मशीन को जब्त कर सकसोहरा थाना में एफआइआर दर्ज कराया गया है। अब आगे थाना विधि सम्मत कार्रवाई करेगी।
कुर्की जब्ती
वहीं एक अन्य मामले में सकसोहरा थाना क्षेत्र के कैमा गांव में एक पुराने मामले में कोर्ट के आदेश के अनुसार विशनदेव पासवान के घर पर कुर्की जब्ती की गई। पुलिस ने उसके घर का सामान, गेट व खिड़की इत्यादि सामग्रियों को जप्त कर लिया है।

About Post Author

You may have missed