UP : बिहार के वांटेड अपराधी की घर में घुसकर गोली मारकर हत्या, पहली पत्नी पर हत्या का आरोप

लखनऊ (यूपी)। उत्तर प्रदेश के लखनऊ कैंट थाना क्षेत्र में दिनदहाड़े बाइक सवार तीन बदमाशों ने नीलमथा प्राइमरी स्कूल के पीछे रहने वाले बिहार पुलिस की वांटेड सूची में शामिल 42 वर्षीय रेलवे ठेकेदार वीरेंद्र ठाकुर को घर में घुसकर गोली मारकर हत्या कर दी। हत्यारों ने पत्नी और बच्चों के बीच में आने पर उनको कमरे में बंद कर दिया था। वारदात के बाद बाइक सवार अपराधी फायरिंग करते हुए भाग निकले। पुलिस वीरेंद्र ठाकुर को गंभीर अवस्था में सिविल अस्पताल लेकर पहुंची, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।
पहली पत्नी पर हत्या का आरोप
वीरेंद्र ठाकुर नीलमथा में दूसरी पत्नी खुशबून तारा और तीन बेटे अंश, ऋृषि कुमार और अभिषेक के साथ रहते थे। घटना के वक्त अभिषेक स्कूल गया था। पैरालिसिस के कारण वीरेंद्र बिस्तर पर थे। पत्नी खुशबून तारा के मुताबिक बाइक सवार तीन लोग फायरिंग करते हुए आए। उनके बीच में आने पर पूरे परिवार को गोली मारने की धमकी। फिर अंश और ऋषि के साथ एक कमरे में बंद कर दिया और वीरेंद्र पर फायरिंग करते हुए भाग गए। वीरेंद्र की सिर और गर्दन में गोली लगने से मौत हो गई। हत्या के पीछे उनकी पहली पत्नी प्रियंका का हाथ है, जो प्रापर्टी के लिए उन पर 2018 में भी आलमबाग में हमला करवा चुकी है। वीरेंद्र बिहार पुलिस की वांटेड सूची में भी है।
डीवीआर उखाड़ ले गए हत्यारे
जेसीपी क्राइम नीलाब्जा चौधरी के मुताबिक हत्यारे बाइक से आए थे। जिन्होंने परिवार को बंधक बना लिया। उसके बाद रेलवे की ठेकेदारी करने वाले वीरेंद्र की हत्या कर दी। हत्यारोपी अपनी पहचान छिपाने के लिए घर में लगे सीसीटीवी कैमरे का डीवीआर भी उखाड़ ले गए। शूटरों की तलाश के लिए आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाली जा रही है।
सुरक्षा के लिए रखे हुए थे तीन प्राइवेट गार्ड
पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर के मुताबिक हत्या में किसी करीबी का हाथ है। वीरेंद्र पर पहले भी हमला हो चुका था। इसके चलते उन्होंने तीन सुरक्षा गार्ड रखे थे। हत्या के वक्त उन्होंने ही घर का दरवाजा खोला था। हत्यारों के घटना के अंजाम देने के बाद से सुरक्षा गार्ड भी गायब है। पुलिस सीसीटीवी की मदद से संदिग्ध युवकों की तलाश कर रही है। सुरक्षा गार्ड की तलाश में भी टीम लगाई गई है।

About Post Author

You may have missed