न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए अजिंक्य रहाणे बने कप्तान, कोहली समेत इन बड़े खिलाड़ियों को दिया गया आराम

स्पोर्ट्स, क्रिकेट। भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाली टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी गई है। भारतीय टीम की कप्तानी अजिंक्य रहाणे करेंगे। खास बात यह है कि टीम इंडिया के 4 बड़े चेहरों को इस टेस्ट सीरीज में शुरुआती दौर पर आराम दिया गया है। टीम इंडिया के स्टार बैट्समैन रोहित शर्मा को टीम से बाहर रखा गया है।न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज भारतीय टीम को खेलनी है। कप्तान इस बार विराट कोहली की जगह अजिंक्य रहाणे होंगे। विराट कोहली की गैरमौजूदगी में रहाणे को कप्तानी दी गई है। इतना ही नहीं रोहित शर्मा के अलावे जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और ऋषभ पंत को भी आराम दिया गया है।

भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला टेस्ट मैच कानपुर में खेलना है। यह टेस्ट मैच 25 नवंबर से शुरू होगा।ऋषभ पंत को टेस्ट सीरीज के लिए आराम दिया गया है। उनकी गैरमौजूदगी में विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी रिद्धिमान साहा के कंधे पर होगी। टीम इंडिया के दूसरे विकेटकीपर के तौर पर केएस भरत टीम में शामिल हैं।हालांकि विराट के फैंस के लिए अच्छी खबर यह है कि पहले टेस्ट मैच में गैरमौजूदगी के बाद कोहली दूसरे टेस्ट मैच में टीम के साथ जुड़ जाएंगे। उनके जुड़ते ही रहाणे की जगह कप्तानी एक बार फिर विराट कोहली के पास चली जाएगी।

About Post Author

You may have missed