PATNA : अगम कुआं में पटना मेट्रो के लिए जमीन अधिग्रहण को लेकर प्रशासन और जमीन मालिक के बीच झड़प, स्टेट हाईवे पर आगजनी कर किया विरोध

पटना। राजधानी पटना में मेट्रो डिपो के लिए जमीन अधिग्रहण करने आए जिला प्रशासन की टीम और जमीन मालिक एक बार फिर से आमने सामने हो गए हैं। बता दे की मामला अगम कुआं थाना क्षेत्र के पहाड़ी मौजा स्थित पटना न्यू बस स्टैंड बैरिया के पास की है। जहां पर जिला प्रशासन की टीम करीब 75 एकड़ जमीन को मेट्रो डिपो निर्माण हेतु अधिग्रहण करने के लिए एक बार फिर जमीन पर पहुंची। जिसको देखते ही जमीन मालिक आग बबूला हो गए। जैसे ही अधिकारियों ने जमीन की नापी करानी शुरू की। वैसे ही एक बार फिर से लोगों ने हंगामा करना शुरू कर दिया है और जिसके बाद बैरिया न्यू बस स्टैंड के पास ही स्टेट हाईवे पर आगजनी कर मुख्य सड़क को जाम कर दिया। वही प्रदर्शनकारी महिलाएं राज्य सरकार और जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करने लगी। वही करीब घण्टो स्टेट हाईवे को प्रदर्शनकारी महिलाओं ने जाम कर रखा।

वही जिला प्रशासन की टीम भारी पुलिस बल के साथ जमीन अधिग्रहण के लिए पहुंची थी। जिसके बाद प्रदर्शन कर रही महिलाओं को पुलिस ने खदेड़ दिया और कुछ महिलाओं को पकड़ कर पुलिस गाड़ी में बैठा थाने ले कर चली गई। बता दे की लगभग एक सप्ताह से जमीन मालिकों और जिला प्रशासन दोनों आमने सामने हैं। वही जमीन मालिकों का साफ तौर पर कहना है कि किसी भी सूरत में जमीन नहीं देंगे। अगर जान भी चली जाए तो वह भी देने को तैयार हैं। वही महिलाओं का कहना है कि एक तरफ राज्य सरकार कहती है कि यह सरकार गरीबों की सरकार है। वही दूसरी तरफ गरीबों के सीने पर बुलडोजर चलाकर सरकार जमीन लेना चाह रही है। जिसका हम लोग विरोध कर रहे हैं। अब देखने वाली बात यह होगी कि यह लड़ाई कब तक जारी रहती है।

About Post Author

You may have missed