दरभंगा एयरपोर्ट के विकास के लिए 336 करोड़ रुपए मंजूर, मखाने के साथ उड़ेगा कार्गो प्लेन

दरभंगा। पिछले दिनों राजधानी पटना में हुई नीतीश सरकार की कैबिनेट बैठक में दरभंगा एयरपोर्ट को एक बड़ी सौगात दी गई है। दरभंगा एयरपोर्ट के लिए जहां 336 करोड रुपए की मंजूरी मिली वही इस राशि के बाद अब दरभंगा एयरपोर्ट का विकास नए सिरे से हो पाएगा। बताया जा रहा है कि 336 करोड रुपए से होने वाले विकास के बाद मिथिलांचल के लिए नया रोजगार के अवसर पैदा होंगे और मिथिला क्षेत्र के मखाना स्पेशल कार्गो प्लेन के माध्यम से पूरे भारत में सप्लाई किए जाएंगे जिसके बाद दरभंगा क्षेत्र में रोजगार और वाणिज्य विकास में प्रगति होगी।

जानकारी के अनुसार कैबिनेट बैठक द्वारा प्रस्तावित 336 करोड के द्वारा 78 एकड़ भूमि का अधिग्रहण होगा। इस अधिकृत भूमि में दरभंगा एयरपोर्ट का विस्तार किया जाएगा जिसके बाद यहां स्पेशल कार्गो प्लेन के साथ-साथ यहां से एयर एंबुलेंस की भी सुविधा शुरू हो जाएगी। बताया जा रहा है कि दरभंगा एयरपोर्ट से स्पेशल कार्गो प्लेन के परिचालन हेतु दरभंगा-कुशेश्वरस्थान सड़क को डेढ़ गुना तक चौड़ा किया जाएगा। चौड़ीकरण की प्रक्रिया के बाद कार्गो प्लेन दरभंगा एयरपोर्ट से मखाना उड़ान भर सकेगा।

बता दें कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का यह सपना रहा है कि बिहार के अन्य जगहों के भोजन परोसी जाने वाली थाली में बिहारी व्यंजन को भी उतनी जगह मिले जितना आज अन्य राज्यों के व्यंजनों को मिला है। वैसे मैं दरभंगा एयरपोर्ट का विस्तार होने के बाद यह सपना पूरा होता दिखाई दे रहा है।

About Post Author