छपरा : बार बालाओं के आर्केस्ट्रा डांस में 2 गुटों में जमकर मारपीट, 3 राउंड चलीं गोलियां

छपरा। बिहार में शादी से लेकर पार्टी में युवाओं में हथियार लहराना इन दिनों प्रचलन हो गया है। तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर स्टोरी और पोस्ट लगा अपने आप को प्रदर्शित करने का वीडियो वायरल होता दिख रहा है। इसी कड़ी में ताजा मामला छपरा के तरैया थाना क्षेत्र के चांदपुरा में मंगलवार की रात्रि में बारात की आर्केस्ट्रा में नर्तकियों के साथ डांस और पिस्टल लहराने से मना करने पर बुधवार की रात्रि बजे दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई। जिसमें चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गये है। इस मारपीट के दौरान पिस्टल से 3 राउंड गोलियां भी चलीं है। जिसमें विन्देश्वरी राउत, बिट्टू राउत और नितेश राउत को लाठी डंडे से चोट लगने से गंभीर रूप से घायल होने की बात कही जा रही है।
पत्थरबाजी में करीब 20 से 25 लोग शामिल
इस दौरान पत्थरबाजी की भी घटना बताई जा रही है। इस पत्थरबाजी में करीब 20 से 25 लोगों की संख्या बताई जा रही है। सूचना मिलते ही तुरंत पहुंचे तरैया थाना अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह पहुंचकर मामला को समझा-बुझाकर शांत कराया,और तीनों घायल को इलाज के लिए तरैया रेफरल अस्पताल भेज दिया गया है। इस घटना के बाद गांव में तनावपूर्ण स्थिति बना हुआ है।
आर्केस्ट्रा को देखने में हाथों पिस्टल लहराया
छपरा के तरैया में मनोरंजन को लेकर एक ऑर्केस्ट्रा लाया गया था। उसी आर्केस्ट्रा को देखने और डांस के दौरान कुछ ग्रामीण युवक द्वारा अपना रसूख दिखाते हुए हाथ में पिस्टल लेकर उसे लहराते हुए डांस करने लगे। युवक ने हर्ष फायरिंग कर दी। वही अभी कुछ दिन पहले ही एक वायरल वीडियो आया था। यह वायरल वीडियो मढ़ौरा अमनौर के सीमावर्ती क्षेत्र झखडा गांव का बताया जा रहा था। घखडा गावं में एक युवक के बर्थडे पार्टी का सेलिब्रेशन मंगलवार के रात्रि हुआ था। उसी दौरान मनोरंजन के लिये बुलाए गए नर्तकियों के साथ गांव के कुछ युवक हथियार लहराते हुए रात भर नृत्य किये। बर्थडे पार्टी में बार बालाओं के साथ नृत्य कर रहे युवक भोजपुरी गाने पर नृत्य करते हुए पिस्टल ऊपर की तरफ करते हुए फायरिंग भी कर रहा था। भोजपुरी गाने पर फायरिंग और हथियार लहराने का वीडियो बहुत तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इसके वाबजूद भी इस तरह की घटना पुलिस की कार्यवाही पर सबाल खड़ा कर रहा है।

About Post Author