PATNA : शराब माफियाओं ने पुलिस पर किया रोड़ेबाजी, 50 लाख की विदेशी शराब जब्त, 3 गिरफ्तार

ट्रक पर लदे 553 कार्टून विदेशी शराब जब्त


फतुहा (भूषण प्रसाद)। बीते सोमवार की देर रात मद्धनिषेध विभाग की सूचना पर डीएसपी राजेश कुमार मांझी के नेतृत्व में नदी थाना पुलिस जेठुली गांव के दक्षिण रेलवे ट्रैक के पास जैसे ही पहुंची शराब माफियाओं ने पुलिस पर रोड़ेबाजी शुरू कर दी। इसके बाद दीदारगंज थाना व फतुहा पुलिस दलबल के साथ रेलवे ट्रैक के पास पहुंची और अंधेरे में भी एक ट्रक पर लदे 553 कार्टून विदेशी शराब को जब्त कर लिया। जब शराब माफियाओं को पुलिस ढूंढने लगी तो शराब माफिया व ट्रक चालक रोड़ेबाजी बंद कर अंधेरे का फायदा उठाते हुए भाग निकले। लेकिन घटनास्थल के पास से ही तीन लक्जरी कार से भागने के फिराक में लगे तीन युवक को दबोच लिया।
तीन युवक दबोचे गए
दबोचे गये तीन युवकों में एक कार चालक निकला तो दो शराब के धंधे से जुड़े धंधेबाज निकले। ये धंधेबाज कार से आये शराब की खेप को कार से ही ढोने के प्रयास में लगे थे। गिरफ्तार धंधेबाजों में हाजीपुर के मिथुन कुमार तथा उसका बहनोई राघोपुर के चंद्रपुरा निवासी राजू कुमार है। जबकि एक कार चालक राघोपुर के जगदीशपुर निवासी रजनीश कुमार है। ट्रक का रजिस्ट्रेशन नंबर उत्तराखंड की है। ट्रक पर लदे सभी विदेशी शराब हरियाणा ब्रांड की है। जब्त किए गए शराब मैकडोवेल व इम्पीरियल ब्लू कम्पनी की है।
जब्त शराब की अनुमानित कीमत पचास लाख
नदी थाना प्रभारी सकेंद्र कुमार के अनुसार, मैकडोवेल कंपनी के 750 एमएल की 73 कार्टून, 375 एमएल की 100 कार्टून व 180 एमएल की 96 कार्टून विदेशी शराब, वहीं इम्पीरियल ब्लू कंपनी के 750 एमएल की 76 कार्टून, 375 एमएल की 104 कार्टून शराब तथा 180 एमएल की 104 कार्टून विदेशी शराब जब्त किए गए हैं। सभी जब्त शराब की बिहार में अनुमानित कीमत पचास लाख रुपए से अधिक की बताई जा रही है।
फोम की प्लेट से ढक कर लायी गयी थी शराब
यह शराब ट्रक पर बजाप्ते लोड कर फोम की प्लेट से ढक कर लायी गयी थी। शराब की यह खेप कहां से लायी गयी तथा यहां तक किसने मंगवाया, इस बात की जानकारी फिलहाल नहीं मिल सकी है।
शराब की खेप दियारा में ले जाया जाना था
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, शराब की यह खेप दियारा क्षेत्र में ले जाया जाना था। लेकिन इसकी भनक मद्धनिषेध विभाग को हो गई। नदी थाना पुलिस की माने तो पुलिस के लिए अब तक की यह खेप बड़ी कंसाइनमेंट के रुप में रही है। डीएसपी राजेश कुमार मांझी ने बताया कि पकड़े गए लोगों से पूछताछ की जा रही है। साथ ही शराब की इस खेप को लाने वाले माफियाओं की पहचान की जा रही है। पहचान होते ही उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

About Post Author

You may have missed