पटना में चोरों का आतंक : पुलिस सोती रही और चोर सोने-चांदी समेत लाखों के सामान ले उड़े

बिहटा। पटना में चोरों का आतंक सिर चढ़कर बोल रहा है। एक घटना पटाक्षेप होती नहीं कि दूसरी चोरी की वारदात हो जा रही है। वहीं पटना पुलिस इन शातिर चोरों से निपटने में असमर्थ दिख रही है। अब चोरों ने पटना के बिहटा में थाना से महज 100 मीटर की दूरी पर दो दुकानों से नगद और जेवरात समेत लाखों की चोरी की घटना को अंजाम देकर पुलिस के सुरक्षा किलेबंदी की पोल खोलकर रख दिया।
बिहटा में ज्वेलरी शॉप और स्टील दुकान में चोरों ने सेंधमारी कर नगद और जेवरात समेत 14 लाख रुपए की चोरी कर ली है। वारदात को अंजाम देने के बाद चोरों ने दोनों दुकानों में लगे सीसीटीवी को क्षतिग्रस्त कर दिया और हार्डडिस्क लेकर भी फरार हो गए। घटना से बाजार के दुकानदारों में आक्रोश है। वहीं घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। बिहटा थानाध्यक्ष अवधेश कुमार झा ने बताय कि इस मामले में कुछ लोगों से पूछताछ की जा रही है। आसपास के दुकानों में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाला जा रहा है।
पहली घटना बिहटा-आरा रोड पर हुई
बताया जाता है कि पहली घटना बिहटा-आरा रोड स्थित अवध श्रेष्ठ मार्केट में घटी। सोमवार देर रात चोर ने अरण्य ज्वेलर्स के पीछे का दीवार तोड़कर अंदर घुसे और लॉकर का ताला तोड़कर चोरी की। ज्वेलरी शॉप के मालिक रवि सोनी ने बताया कि वह रोजाना की तरह सोमवार रात भी दुकान बंद कर घर चले गए थे। मंगलवार सुबह जब दुकान पहुंचे तो देखकर दंग रह गए। जांच करने पर पता चला कि लॉकर में रखे करीब 11.20 लाख रुपए के सोने-चांदी के जेवर और 80 हजार नगद पर चोरों ने हाथ साफ कर दी है। इसके बाद मामले की जानकारी पुलिस को दी।
दूसरी बिहटा-मनेर रोड पर स्टील दुकान में घटी
इधर, जिस ज्वेलरी शॉप से चोरी हुई वहां से महज 50 मीटर दूर बिहटा-मनेर रोड स्थित विमल ट्रेडर्स (स्टील दुकान) से 2 लाख नगद चुरा लिया। दुकान के मालिक अवधेश कुमार ने बताया कि चोरों ने उनकी दुकान के गल्ले का लॉक तोड़कर उसमें रखे 2 लाख रुपए चुरा लिए। इसके बाद सीसीटीवी को भी क्षतिग्रस्त कर हार्डडिस्क भी अपने साथ ले गए।
घटनास्थल से महज 100 मीटर दूर है थाना
घटना से आक्रोशित स्थानीय दुकानदारों का कहना है कि एक ही रात में दो दुकानों से चोरी के बाद भय का माहौल है। उनका कहना है ज्वेलरी शॉप से महज 100 मीटर की दूरी पर बिहटा थाना होने के बावजूद दो दुकानों में चोरी हो गई। पुलिस इस मामले को गंभीरता से ले और रात्रि गश्ती तेज करे।

About Post Author

You may have missed