रणदीप सुरजेवाला का बड़ा अटैक : पीएम मोदी जुमलेबाज तो सीएम नीतीश धोखेबाज, बिहार की बदहाली के लिए हैं जिम्मेदार

पटना। कांग्रेस महासचिव और बिहार विधानसभा चुनाव के प्रबंधन समिति के अध्यक्ष रणदीप सिंह सुरजेवाला ने राजधानी पटना के एक होटल में आयोजित संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए पीएम मोदी और सीएम नीतीश पर जमकर बरसे। उन्होंने पीएम मोदी को जुमलेबाज कहा तो सीएम नीतीश को धोखेबाज। उन्होंने बिहार की बदहाली के लिए दो लोगों को जिम्मेदार बताया। एक भाजपा और दूसरा नीतीश कुमार। सुरजेवाला ने प्रधानमंत्री के सवा लाख करोड़ के पैकेज को भी जुमला करार दिया।
रणदीप सुरजेवाला ने पीएम मोदी और सीएम नीतीश को घेरते हुए कहा कि जुमला पैकेज जीरो साबित हो रहा है। उन्होंने कहा कि उनका पैकेज झूठ का पुलिंदा तथा आम जनता को बरगलाने वाला है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सवा लाख करोड़ के पैकेज से बिहार के विकास की बात कही है लेकिन यह सफेद झूठ है। हकीकत यह है कि इस परियोजना का सबसे बड़ा हिस्सा 54,713 करोड़ रुपए राष्ट्रीय राजमार्गों के निर्माण और गंगा-सोम-कोसी नदी पर पुल सहित 12 रेलवे ओवरब्रिजों के निर्माण के लिए दिया गया था। सुरजेवाला ने बताया कि हाल ही में भारत सरकार सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने यह खुलासा किया है कि इस पैकेज में 44 राष्ट्रीय राजमार्गों के निर्माण का प्रस्ताव था, जिसमें से पांच सालों में करीब 27 हजार करोड़ की परियोजनाएं शुरू ही नहीं हो सकीं, जबकि 17 परियोजनाओं का डीपीआर भी अभी तक नहीं बना है।
वहीं सुरजेवाला ने कहा कि पिछले पांच साल में मोदी सरकार ने सवा लाख करोड़ के पैकेज में से मात्र 1559 करोड़ रुपये का काम ही पूरा किया है। सुरजेवाला ने जोर देते हुए कहा कि जो व्यक्ति भगवान राम जानकी को धोखा दे सकते हैं तो आम व्यक्ति क्या है?

About Post Author

You may have missed