BIHAR : मैट्रिक परीक्षा के दौरान छात्रा ने ‘इम्तिहान’ को दिया जन्म, बोली- नहीं छोड़ेंगी परीक्षा

मुजफ्फरपुर। इन दिनों बिहार बोर्ड की मैट्रिक परीक्षा चल रही है। मुजफ्फरपुर के एक परीक्षा केंद्र पर परीक्षा देने आई शादीशुदा छात्रा शांति देवी ने बेटे को जन्म दिया है। जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ हैं। बेटे के जन्म के बाद छात्रा के पति बिरजू ने उसका नाम ‘इम्तिहान’ रखा। यह वाकया एमडीडीएम कॉलेज परीक्षा केंद्र पर शुक्रवार को हुआ।
बताया जाता है कि शांति बोचहां हाई स्कूल की छात्रा हैं। बीते शुक्रवार को मैट्रिक की परीक्षा देने आई छात्रा शांति देवी को अचानक प्रसव पीड़ा शुरू हो गई। आनन-फानन में उसे अस्पताल पहुंचाया गया। शांति देवी ने देर शाम एक बेटे को जन्म दिया। पति बिरजू सहनी ने बेटे का नाम इम्तिहान रखा है। डॉक्टरों के मुताबिक जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ हैं।
बच्चे को जन्म देने के बाद शांति देवी ने कहा कि वह परीक्षा नहीं छोड़ेंगी। एम्बुलेंस से जाकर परीक्षा देंगी। शांति ने बताया कि शुक्रवार को जब उन्हें प्रसव पीड़ा शुरू हुई उस वक्त तक उन्होंने सारे वस्तुनिष्ठ प्रश्न हल कर लिए थे। ओएमआर शीट पूरी तरह भरकर जमा कर दी थी। जैसे विषयगत प्रश्नों के उत्तर लिखने शुरू किए प्रसव पीड़ा होने लगी। शांति को जब प्रसव पीड़ा शुरू हुई तब तक दूसरी पाली की परीक्षा का पहला घंटा बीत चुका था। आसपास बैठी छात्राओं ने इसकी जानकारी कक्ष परीक्षक को दी।
एमडीडीएम कॉलेज केंद्र की केंद्राधीक्षक डॉ. मीरा मधुमिता ने बताया कि सूचना मिलते ही तत्काल शांति देवी को चैंबर में बुलाकर आराम की मुद्रा में लिटा दिया गया। इसके बाद जिला शिक्षा अधिकारी को सूचना दी गई। एम्बुलेंस बुलाई गई और शांति को तत्काल सदर अस्पताल पहुंचाया गया, जहां देर शाम उसने बेटे को जन्म दिया। डॉ. मीरा ने बताया कि प्रसव पीड़ा शुरू होने से पहले शांति देवी अपनी ओएमआर शीट जमा कर चुकी थीं। विषयगत प्रश्नों को हल करना बाकी रह गया था।

About Post Author

You may have missed