PATNA : पालीगंज में मुखिया पर जानलेवा हमला, भागकर बचाई जान, प्राथमिकी दर्ज

पालीगंज। पटना के पालीगंज अनुमंडल कार्यालय से कुछ ही दूरी पर अंचलाधिकारी के सामने सरकारी जमीन पर अतिक्रमण कर घर निर्माण करा रहे लोगों ने शनिवार की शाम मधमा पंचायत के मुखिया पर जानलेवा हमला कर दिया। मुखिया ने किसी तरह मौके से भागकर अपनी जान बचाई। इस मामले में पीड़ित मुखिया ने रविवार को पालीगंज थाने में प्राथमिकी दर्ज कराया है।
मिली जानकारी के अनुसार, पालीगंज अनुमंडल कार्यालय से कुछ ही दूरी पर मधमा पंचायत के मुखिया देव लगन मोची का निजी जमीन है। जिसके आगे सरकारी जमीन पर कुछ लोग अतिक्रमण कर घर का निर्माण करा रहे हैं। जिससे रास्ता अवरुद्ध होने से आम लोगों को आने-जाने में कठिनाई होगी। जिसकी सूचना पाकर मुखिया देव लगन मोची पालीगंज अंचलाधिकारी राकेश कुमार के साथ जमीन पर पहुंचे। जहां पूर्व से मौजूद कुछ लोगों ने मुखिया पर जानलेवा हमला कर दिया। मुखिया ने किसी तरह भागकर अपनी जान बचायी। वही घटना के बाद मुखिया ने पालीगंज थाने पहुंचकर बिगन मांझी, सुवास मांझी व राजू मांझी सहित 15 अज्ञात लोगों के खिलाफ जानलेवा हमला करने की प्राथमिकी दर्ज कराया है। इस मामले में पालीगंज इंस्पेक्टर सुनील कुमार ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। मामले की जांच किया जा रहा है।
ज्ञात हो कि घर का निर्माण कार्य पिछले कई माह से चल रहा है। जिस पर निर्माण कार्य की शुरूआत होते ही आपत्ति दर्ज करते हुए धरहरा गांव के ग्रामीणों ने पालीगंज एसडीओ सुरेन्द्र प्रसाद से अतिक्रमण मुक्त कराने का गुहार लगाया था। जिस पर दोनों पक्षों को सुनने के बाद कार्रवाई करते हुए छह माह पूर्व ही एसडीओ ने अतिक्रमण मुक्त कराने का लिखित आदेश पालीगंज सीओ राकेश कुमार को दिया था। लेकिन सीओ ने अनदेखी करते हुए आज तक उस जमीन से अतिक्रमण नहीं हटाया।

About Post Author

You may have missed