BIHAR : जमुई में युवक को जिंदा जलाया, मृतक की पहचान पटना के मोकामा निवासी के रूप में हुईर्

जमुई। बिहार के जमुई जिला में दिल को झकझोर देने वाली घटना सामने आयी है। जहां एक युवक को कुछ लोगों द्वारा जिंदा जला दिया गया है। जमुई में कुंड स्थान से क्षत्रिय कुंड की ओर बढ़ते ही करीब दो किलोमीटर दूर मुख्य सड़क से करीब 20 फीट दूर झाड़ियों में कोयले का ढांचा बना हुआ जला शव बरामद किया गया है। वहीं घटनास्थल के पास मोपेड खड़ी मिली, जिसकी चाबी पर लिखे नंबर से मृतक की पहचान पटना के मोकामा निवासी के रूप में हुई है। युवक के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए जमुई पुलिस ने मोकामा थाना से संपर्क किया है।
मिली जानकारी के अनुसार, भीड़भाड़ वाली आबादी से दूर पहाड़ और जंगल के रास्ते में कुंड स्थान और क्षत्रिय कुंड के बीच 55 करोड़ की लागत से 25 किलोमीटर की सड़क बन रही है। कुंड स्थान से 15 किलोमीटर की सड़क लगभग बन चुकी है। इसी सड़क पर रविवार सुबह एक मोपेड और नीचे झाड़ियों के पास जला शव मिली है। इस घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई है।
इधर, पुलिस की शुरूआती जांच में दो बातें सामने आ रही हैं- पहली यह कि मोपेड पर साउंड सिस्टम लगा है। जब तक पहचान नहीं हो जाती, पुलिस इस आधार पर जिंदा जलाए गए युवक को फेरीवाला मान रही है। वहीं जहां यह हृदयविदारक घटना घटित हुई वहां से 10 किलोमीटर आगे झारखंड सीमा होने के कारण इस बात की भी चर्चा है कि युवक शराब के धंधे से जुड़ा हो सकता है और धंधेबाजों ने ही भेद खुलने के डर से उसकी इस तरह से हत्या कर दी हो।
बता दें श्वेतांबर जैन परंपरा के अनुयायी क्षत्रिय कुंड को भगवान महावीर का जन्मस्थान मानते हैं। इस महीने की 13 तारीख को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी हेलीकॉप्टर से क्षत्रिय कुंड आए थे।

About Post Author

You may have missed