PATNA : पालीगंज अनुमंडल अस्पताल की लचर व्यवस्था में नहीं हो रही सुधार, मरीज परेशान, शिकायतों का है अंबार

पालीगंज। पटना के पालीगंज बाजार स्थित अनुमंडलीय अस्पताल में दो दिनों से हो रहे लगातार हंगामे के बावजूद भी यहां की लचर व्यवस्था में कोई सुधार होता नहीं दिखाई दे रहा है। जिससे यहां इलाज के लिए पहुंचने वाले मरीज काफी परेशान हैं।
प्राप्त जानकारी के अनुसार, एक ओर पालीगंज अनुमंडल अस्पताल के उपाधीक्षक मीना कुमारी के तानाशाही रवैये से छात्र परेशान हैं तो दूसरी ओर यहां के विधि व्यवस्था से मरीज। यहां न तो उचित व आवश्यक पैथोलॉजी जांच की व्यवस्था है, ना ही समुचित इलाज का प्रबंध। यहां प्रखंड सह अनुमंडल क्षेत्र के 12 किलोमीटर दूर जरखा गांव से इलाज व आपरेशन कराने पहुंची मरीज पूजा कुमारी ने बताया कि हमें घर से छोटा बच्चा को लेकर आने-जाने में परेशानी के अलावे खर्च भी होती है। ग्रामीण इलाके होने के कारण वाहन के अभाव में टेम्पो रिजर्व कर आना पड़ता है।

लेकिन हमे बार-बार खून, बीपी व अल्ट्रासाउंड की जांच कराने के नाम पर लौटा दिया जाता है। मैं चार बार यहां आयी, फिर भी मेरी आपरेशन नहीं हुई। आज भी नहीं किया गया। सभी प्रकार की जांच भी बाहर ही कराना पड़ता है। वहीं अस्पताल परिसर में छोटे बच्चे व सामान के साथ बैठी काब गांव निवासी बीजंती कुमारी ने बताया कि हमें आज आपरेशन के लिए बुलाया गया था, लेकिन बिना आपरेशन के ही हमें लौटाया जा रहा है। इसी प्रकार की शिकायत दर्जनों मरीजों ने संवाददाता से किया।

About Post Author

You may have missed