खबरें फतुहा की : जब मृत महिला के खाते से रुपये निकालने…, फर्जी आनलाइन कंपनी ने की ठगी, सेमिनार का आयोजन

मृत महिला के खाते से रुपये निकालने पहुंची दो पुरुष साथी के साथ एक महिला, सभी फरार
फतुहा। शनिवार को पटना के फतुहा स्टेशन रोड स्थित बैंक आफ इंडिया में उस समय बैंक कर्मियों के बीच हड़कंप मच गया, जब एक महिला अपने दो पुरुष साथी के साथ बैंक पहुंची तथा मृत महिला के खाते से 12 हजार रुपये की निकासी करने के लिए काउंटर पर पहुंची। महिला पर शक होते ही बैंक कर्मियों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस बैंक में किसी अनहोनी होने की बात समझ दौड़ते-भागते बैंक पहुंची। लेकिन पुलिस के बैंक पहुंचने से पहले महिला व उसका पुरुष साथी भाग निकले। बैंक के सहायक शाखा प्रबंधक नील रंजन कुमार के मुताबिक, मोसिमपुर कुरथा की मृत महिला गायत्री देवी के खाते से पैसे निकालने के लिए एक महिला अपने आप को गायत्री देवी बताते हुए काउंटर पर भाउचर दी। भाउचर मिलते ही बैंक कर्मी जब हस्ताक्षर व फोटो का मिलान किया तो काफी अंतर दिखने लगा। शक होने पर पुलिस को सूचना दी गई। हालांकि महिला बैंक कर्मी पर जल्दी-जल्दी पैसा भुगतान करने की दबाव बना रही थी।

फर्जी आनलाइन कंपनी ने बाइक बेचने के नाम पर युवक से की ठगी
फतुहा। शनिवार को बाइक खरीदने के चक्कर में कल्याणपुर मुहल्ले का एक युवक ठगी का शिकार हो गया। एक फर्जी आनलाइन कंपनी के द्वारा बाइक बेचने के नाम पर उस युवक से तीस हजार रुपये ठग लिए। इस संदर्भ मे पीड़ित युवक गणेश कुमार ने थाने में लिखित शिकायत दर्ज करायी है। पीड़ित की माने तो उसने बीते शुक्रवार को एक आनलाइन कंपनी का बाइक बेचने संबंधित विज्ञापन देखा था। बाइक पंसद होने पर विज्ञापन में दिए गए मोबाइल फोन पर संपर्क किया। उधर से कंपनी के एक कर्मी ने रजिस्ट्रेशन के नाम पर पहले खाते से 41 सौ रुपए जमा करा लिए। इसके बाद उसने अलग-अलग दो खाते पर 11, 499 तथा 14,400 रुपए जमा करा लिए। लेकिन पीड़ित को ठगे जाने का एहसास तब हुआ, जब कथित कर्मी ने मैसेज भेजकर अन्य खाते पर 11 हजार रुपए और जमा करने के लिए बोला। इसके बाद पीड़ित ने कथित आनलाइन कर्मी के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी है। शिकायत के आलोक में पुलिस साइबर क्राइम के तहत मामले की छानबीन करने में जुटी है।

गर्ल्स सेफ्टी व सिक्युरिटी पर सेमिनार का आयोजन

फतुहा। शनिवार को नदी थाना क्षेत्र के एक निजी स्कूल में गर्ल्स सेफ्टी व सिक्युरिटी पर सेमिनार का आयोजन किया गया। सेमिनार का उद्घाटन नदी थाना प्रभारी धर्मेंद्र प्रसाद व यूथ फाउंडेशन के प्रेम कुमार ने दीप जलाकर संयुक्त रुप से की। इस मौके पर स्कूली छात्राओं को सोशल मीडिया पर निजी तथ्य शेयर न करने की अपील की गयी। फेसबुक व इंस्टाग्राम जैसे नेटवर्क पर किसी अनजान से कोई भी तथ्य शेयर न करने की भी सलाह दी गयी। किसी तरह की परेशानी आने पर पुलिस को सूचना देने की भी सलाह दी गयी। इस मौके पर नदी थाना प्रभारी ने स्कूली छात्राओं को यह भी बताया कि किसी भी छात्रा की शिकायत को गोपनीय रखा जाएगा तथा दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी। इस मौके पर सकूल के शिक्षक के साथ साथ अभिभावक भी मौजूद थे।

About Post Author

You may have missed