BIHAR : पट्टीदारों के बीच संपत्ति विवाद में एसिड अटैक, दो दर्जन घायल

सारण। बिहार के छपरा जिले में पट्टीदारों के बीच आपसी विवाद को लेकर हुई मारपीट देखते-देखते एसिड अटैक में बदल गई। इस घटना में दो दर्जन लोग घायल बताए जाते हैं। मामला दाउदपुर थाना क्षेत्र स्थित जैतपुर तख्त गांव का है। सूचना मिलते ही दाउदपुर थानाध्यक्ष दल बल के साथ मौके पर पहुंचे। मामले में एसिड फेंकने वाले युवक समेत दो लोगों को हिरासत में लिया गया है। घायलों का उपचार स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र में कराया गया, जबकि कुछ घायलों का उपचार निजी क्लीनिक में भी कराया जा रहा है। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है।
घटना के संबंध में बताया जाता है कि दाउदपुर थाना क्षेत्र के जैतपुर तख्त निवासी रामचंद्र साह एवं उनके पट्टीदार संजय साह के बीच संपत्ति बंटवारे को लेकर पूर्व से विवाद चला आ रहा है। इसी बीच रविवार की सुबह संजय साह के तरफ से दूसरे पक्ष के एक युवक की पिटाई कर दी गई। जिसके बाद बात बढ़ गई और दोनों पक्षों के लोग आमने-सामने आ गए। इसी बीच एक युवक ने हंगामे के बीच एसिड फेंक दिया। बताया जाता है कि दोनों परिवार स्वर्णकार समाज से आते हैं। इस दौरान उनके द्वारा तेजाब का प्रयोग किया गया है। जिसका इस्तेमाल आभूषण सफाई में किया जाता है। तेजाब का पावर कम होने के कारण किसी की स्थिति गंभीर नहीं है। इस मामले में थानाध्यक्ष ने बताया कि दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है, लेकिन किसी पक्ष के द्वारा प्राथमिकी के लिए आवेदन नहीं दिया गया है।
घायलों में रामचंद्र साह, पुष्पा देवी, तुलसी साह, अनूप साह, अमित साह, बबीता देवी, भरत राम, बुलेट राम, मोहित ठाकुर, रोशन कुमार साह, अजय कुमार, सोनू कुमार गुप्ता, सविता देवी, रवि कुमार सहित अन्य लोग शामिल हैं, जिनका उपचार स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र में कराया गया है। वहीं अन्य घायलों का उपचार निजी क्लीनिक में कराया गया है।

About Post Author

You may have missed