PATNA : सुधा डेयरी के उत्पादन विक्रेता डीलर ने ग्राहक के साथ किया धोखाधड़ी, नाराजगी

पालीगंज। बिहार की चर्चित सुधा डेयरी के अधिकृत उत्पादन विक्रेता डीलर ने ग्राहक के साथ धोखाधड़ी किया है, जिससे ग्राहकों को सुधा की उत्पादन पर संदेह होने लगी है। मामला पटना जिला अंतर्गत पालीगंज की है। जहां सुदर्शन सुधा बूथ में सुधा की बनी समानों की बिक्री की जाती है। इतना ही नहीं, शादी विवाह, उत्सव व श्राद्धकर्म के लिए भी आर्डर लिया जाता है। उसी आलोक में दुल्हिन बाजार थाना क्षेत्र के सदावह गांव निवासी अभय कुमार ने अपने पिता के श्राद्धकर्म में मिठाई बनाने के लिए 200 लीटर सुधा गोल्ड दूध 50 रुपये प्रति लीटर की दर से खरीदा था। बीते 20 नवंबर को पैसा चूकता कर दिया था। उनके पिता का श्राद्धकर्म 23 नवंबर को होना है, इसलिए बिक्रेता को 22 नवंबर को ही दूध उपलब्ध कराना था। रविवार की दोपहर वाहन से दूध विक्रेता ने 200 लीटर दूध ग्राहक अभय के घर भेज दिया। लेकिन वाहन से दूध अनलोड करने के क्रम में दूध की पाउच पत्थर जैसा जमा हुआ था। जिसे देखते ही ग्राहक दूध पाउच की गहराई से जांच की तो दूध दो दिन पहले ही स्पायर कर चुका था। जिसके बाद ग्राहक भड़क गए और दुकानदार को पूरे मामले को फोन से बताया लेकिन घंटों इंतजार करने के बाद भी ग्राहक को किसी प्रकार का ठोस आश्वासन नहीं मिला।
ग्राहक अभय कुमार ने बताया कि लोगों को सुधा डेयरी के उत्पादक पर काफी भरोसा था लेकिन इस घटना से लोगों को उत्पादन पर संदेह होने लगा है। उन्होंने बताया कि गांव में 20 रुपये प्रति लीटर दूध मिल रहा था लेकिन सुधा पर भरोसा था इसलिए 50 रुपये प्रति लीटर की रेट में 200 लीटर सुधा गोल्ड दूध बुक किया था।
वहीं सुधा डेयरी वाहन चालक मंडल कुमार ने बताया कि ग्राहक की शिकायत जायज है। उन्होंने बताया कि डीलर ने वाहन पर दूध कैरेट को लोड कराया, जिसके बाद ग्राहक अभय कुमार के घर सदावह 200 लीटर दूध पहुंचा दिया। ग्राहक की शिकायत को संचालक को अवगत करा दिया हूं।

About Post Author

You may have missed