पटना SSP ने थानेदारों को दिए सख्त निर्देश : पंचायत चुनाव में गड़बड़ी फैलाने वालों पर कसे शिकंजा, तीन सवारी जाते दिखे तो…

पटना। रविवार को पटना एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने क्राइम मीटिंग की। इस दौरान सभी थानेदारों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि कोई भी तीन सवारी जाते दिखे तो उसे सख्ती के साथ पकड़ा जाए। थाने लाकर सत्यापन किया जाए। जांच में यदि कोई संदिग्ध व अपराधी प्रवृत्ति का पाया जाए तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए बाइक व स्कूटी भी जब्त की जाए। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। क्राइम मीटिंग में सिटी एसपी सेंट्रल विनय तिवारी, सिटी एसपी पूर्वी जितेंद्र कुमार समेत सर्किल के डीएसपी व थानेदार मौजूद रहे।
महाशिवरात्रि व होली पर नहीं कर सकेंगे हुड़दंग, रहेगी पैनी नजर
वहीं महाशिवरात्रि के जुलूस पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी। इस दौरान आतिशबाजी व शस्त्रों के प्रदर्शन पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा। एसएसपी ने कहा है कि जहां-जहां से जुलूस निकलता है, उसकी सूची तैयार कर ली जाएगी। यदि कहीं पर जुलूस आदि निकलने पर गतिरोध व विवाद हो तो समय रहते उसे सुलझाया जाए। वहीं होली में कोई हुड़दंग करता है तो उसके साथ सख्ती से निपटने का निर्देश एसएसपी ने दिया है। उन्होंने कहा है कि शराब तस्करों की गिरफ्तारी के लिए अभियान तेज करें। यही नहीं जिन थाना क्षेत्रों में हाल के दिनों में लूट, चोरी, छिनतई, हत्या आदि की घटनाएं हुई हैं, उनमें संलिप्त अपराधियों की हरहाल में गिरफ्तारी करें।
पंचायत चुनाव को लेकर कसे शिकंजा
एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने साफ कहा है कि पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराने के लिए अभी से ही अपराध रोकने व अपराधियों के खिलाफ शिकंजा कसने को हर स्तर पर कड़े कदम उठाये जाएं। शांति भंग की आशंका से जुड़े लोगों को पाबंद किया जाए। फरार अपराधियों की गिरफ्तारी के साथ ही लंबित मामलों में कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित की जाए।

About Post Author

You may have missed