JDU विधानसभा प्रभारियों का दो दिवसीय प्रशिक्षण संपन्न, बोले RCP- पार्टी हम सबकी मां, रखेगी सबका ध्यान

पटना। जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह के संबोधन के साथ पार्टी मुख्यालय स्थित कर्पूरी सभागार में विधानसभा प्रभारियों का दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम रविवार को संपन्न हो गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने की तथा संचालन प्रशिक्षण प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष सुनील कुमार ने किया। कार्यक्रम के दौरान ही चेरिया बरियारपुर, बेगूसराय के अभिषेक आनंद को आरसीपी सिंह ने जदयू की सदस्यता दिलाई।
सभी प्रभारी गांवों में जाएं, वहीं प्रवास कर करें बूथ का काम
कार्यक्रम के दौरान अपने संबोधन में श्री सिंह ने कहा कि पार्टी हम सबकी मां है और मां अपने हर बच्चे का एक समान ख्याल रखती है। पार्टी सबके मान-सम्मान का ध्यान रखेगी। बस सभी अपना सौ प्रतिशत पार्टी को दें। हर बूथ के लिए अध्यक्ष का चयन बहुत सोच-समझ कर करें। जिन साथी को ये जिम्मेदारी दें, ध्यान रहे कि उनकी आस्था पूरी तरह जदयू और हमारे नेता नीतीश कुमार के प्रति हो और वे सक्रिय योगदान दे सकें। बूथ कमिटी भी सावधानी से बनाएं और उसमें निष्ठावान साथियों को स्थान दें। सभी प्रभारी गांवों में जाएं, वहीं प्रवास करें और बूथ को मजबूत करने का काम करें।
मनसा, वाचा, कर्मणा पूरी तरह अहिंसक रहें जदयू कार्यकर्ता
आरसीपी सिंह ने कहा कि जदयू के कार्यकर्ता को मनसा, वाचा, कर्मणा पूरी तरह अहिंसक रहना है। हमारे विचार, वाणी और व्यवहार में हमारी पार्टी और हमारे नेता के संस्कार की झलक दिखनी चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान आप सबने अपने-अपने क्षेत्रों में जनता से जो भी वादा किया है, वो हर हाल में पूरा हो, इसका ध्यान रहे।
जहां हम हारे, वहां जनता से सीधा करें संवाद
प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने विधानसभा प्रभारियों से कहा कि पार्टी नेतृत्व ने आप पर विश्वास कर संगठन का अहम जिम्मा दिया है। आपके कार्यों पर पार्टी का भविष्य निर्भर करता है। आप अपने-अपने क्षेत्रों में जितना बेहतर काम करेंगे, पार्टी की साख उतनी ही बढ़ेगी। खासकर जहां हम हारे हैं, वहां जनता से सीधा संवाद करें। उनकी क्या समस्या है और उसका समाधान कैसे हो, इस पर ध्यान दें। साथ ही गांव-गांव जाकर सरकार की योजनाओं के बारे में भी बताएं।
इन्होंने दिया प्रशिक्षण
मंगनीलाल मंडल एवं प्रो. रामवचन राय ने व्यावहारिक समाजवाद, ललन सर्राफ ने मोटिवेशन एवं मार्गदर्शन, डॉ. नवीन कुमार आर्य ने संस्कृति और समाजवाद, डॉ. अजय आलोक ने राजनैतिक संवाद, आर. आर. कल्याण ने सामुदायिक संचार तथा अतुल प्रियदर्शी ने अहिंसक संचार विषय पर प्रशिक्षण दिया।
ये रहे मौजूद
कार्यकम में पूर्व विधानपार्षद संजय कुमार सिंह उर्फ गांधीजी, मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह, प्रदेश महासचिव अनिल कुमार, श्री चंदन सिंह, कामाख्या नारायण सिंह, डॉ. विपिन कुमार यादव, अशोक कुमार बादल, अरुण कुशवाहा, आसिफ कमाल, रामगुलाम राम, प्रदेश प्रवक्ता अंजुम आरा एवं मृत्युंजय कुमार सिंह मौजूद रहे।

About Post Author

You may have missed