पटना पुलिस को चुनौती : एसएसबी के डीआईजी के फ्लैट में चोरी, अगल-बगल के फ्लैट के गेट को बाहर से कर दिया था बंद

पटना। पटना में चोरों ने पटना पुलिस को एक बार फिर चुनौती दिया है। इस बार चोरों ने डीआईजी के फ्लैट को ही खंगाल डाला है। चोरों ने 5 लाख से अधिक के कैश और जेवरात चुरा कर ले गए। घटना रूपसपुर थाना क्षेत्र के शर्मा पथ स्थित शांति एन्क्लेव अपार्टमेंट में हुई है। घटना को अंजाम देने के पहले चोरों ने अगल-बगल के फ्लैट को बाहर से बंद कर दिया था। सोमवार को जब अगल-बगल वालों ने फोन कर अपना फ्लैट बाहर से खुलवाया तो देखा एसएसबी के डीआईजी के बंद फ्लैट का ताला टूटा हुआ था और कमरे में सारा सामान बिखरा पड़ा था। मौके पर पुलिस और एफएसएल की टीम ने पहुंच कर जांच की, लेकिन चोरों का फिलहाल कोई सुराग नहीं लग सका है।
प्राप्त खबर के अनुसार, रूपसपुर थाना क्षेत्र के शर्मा पथ में शांति एन्कलेव अपार्टमेंट में तेजपुर में तैनात एसएसबी के डीआईजी केसी विक्रम का चौथी मंजिल पर 401 नंबर फ्लैट है। आस-पास के लोगों का कहना है कि सोमवार की सुबह जब वह उठे तो देखा कि हमलोगों का दरवाजा बाहर से बंद था। जिससे वह डर गए और तुरंत गार्ड को फोन किया। गार्ड ने आकर फ्लैट के बाहर की कुंडी खोली तो देखा गया कि डीआईजी के फ्लैट 401 का ताला टूटा हुआ था। जब लोग घर में झांककर देखे तो कमरे में सारा सामान बिखरा पड़ा था। इसके बाद लोगों ने घटना की सूचना डीआईजी को दी। डीआईजी केसी विक्रम को सूचना मिली तो वह तत्काल पटना पुलिस के आला अफसरों को फोन किए। इसके बाद पुलिस अपार्टमेंट पहुंची और फोरेंसिक टीम को भी सूचना दी, जिसके बाद पूरी टीम मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गई। पुलिस आसपास के सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाल रही है। परिजनों के अनुसार, चोरों ने तीन कमरों में चोरी की। हर कमरे का ताला तोड़ा और फिर आलमारी और बॉक्स को पूरी तरह से खंगाल डाला। चोर 5 लाख से अधिक के कैश और जेवरात चुरा कर ले गए।
बताया जाता है कि डीआईजी का बेटा पटना के ही एक निजी स्कूल में पढ़ता है। इस कारण उनका पूरा परिवार पटना में ही रहता है। लॉकडाउन के बाद उनके बच्चों की आॅनलाइन पढ़ाई शुरू हुई। इसके बाद परिवार असम के तेजपुर चला गया। काफी दिनों से घर बंद था। रविवार की रात चोरों ने घटना को अंजाम दिया। आसपास के लोगों ने बताया कि डीआईजी से बात हुई है, वह तेजपुर से सड़क मार्ग से पटना के लिए निकल चुके हैं। देर रात या फिर मंगलवार तक वह पटना पहुंच जाएंगे।

About Post Author

You may have missed