PATNA : नवनिर्वाचित मंत्रियों ने सीएम नीतीश के नेतृत्व में विकास का संकल्प दुहराया

पटना। बिहार सरकार के नवनिर्वाचित मंत्रियों के सम्मान में सोमवार को होटल मौर्या में स्वागत समारोह सह होली मिलन का आयोजन किया गया। इस दौरान नवनिर्वाचित मंत्रियों को पुष्प गुच्छ, प्रतीक चिह्न व शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में सहकारिता मंत्री सुभाष सिंह, पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन विभाग के मंत्री नीरज सिंह बबलू, विज्ञान एवं प्रावैधिकी विभाग के मंत्री सुमित कुमार सिंह, खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग की मंत्री लेसी सिंह, कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह शामिल हुए। इस दौरान सभी सम्मानित मंत्रियों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार के विकास का संकल्प दुहराया।


मंत्री लेसी सिंह ने कहा कि हम सभी अपने मुखिया नीतीश कुमार के नेतृत्व में काम करते हैं और बिहार के विकास के लिए संकल्पित हैं। वहीं मंत्री सुमित कुमार सिंह ने कहा कि बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मेहनत की मजदूरी मांगते हैं। वैसे राजनीति में सबको जनता की सेवा के परिश्रम के अनुसार परिणाम मिलना चाहिए। नीतीश कुमार ने बिहार को एक नई दिशा दी है, हम सबों को अपने-अपने क्षेत्र में उसे और आगे ले जाने एवं मजबूती देने की जरूरत है। मंत्री नीरज सिंह बबलू ने कहा कि बिहार विकास की ओर अग्रसर हो रहा है। केंद्र की मोदी सरकार और बिहार में नीतीश सरकार का डबल इंजन सरकार बिहार के विकास को चौगुनी रफ्तार से आगे ले जा रहा है। मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह ने कहा, केंद्र व बिहार में एनडीए सरकार की किसान और किसानी के समुचित विकास की बात सोच रही है। विपक्ष तो किसानों की बर्बादी की अफवाहें उड़ा रहा है लेकिन जनता विपक्ष की हर साजिश को अपने मताधिकार से ध्वस्त कर रही है। उन्होंने कहा कि जल जीवन हरियाली के माध्यम से बिहार सरकार कृषि और किसानों की भलाई के लिए लगातार प्रयास कर रही है।
इसके पहले वरिष्ठ नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. सुनील कुमार सिंह ने कहा कि नीतीश सरकार ही ऐसी सरकार है, जो सभी को सम्मान देती है। स्वागत समारोह में डॉ. सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समावेशी और सर्वांगीण विकास की राजनीति करते हैं और समाज के सभी वर्गों को समान नजरिए से देखते हैं। मंच का संचालन गोल इंस्टीट्यूट के मैनेजिंग डायरेक्टर विपिन सिंह ने किया। स्वागत समारोह में राज्य भर से चिकित्सक शामिल हुए। समारोह में धन्यवाद ज्ञापन डॉ. विजय शंकर सिंह के द्वारा किया गया। मौके पर जदयू के पूर्व प्रदेश महासचिव शैलेंद्र प्रताप सिंह, डॉ. वर्षा सिंह, डॉ. विजय प्रकाश, डॉ. शांति सिंह, डॉ. रोहित सिंह, डॉ. रवि विक्रम सिंह, डॉ. भरत सिंह, डॉ. विजय शंकर सिंह, डॉ. रत्नाकर सहित दर्जनों लोग मौजूद थे।

About Post Author

You may have missed