पटना के गौरीचक में सड़क दुर्घटना में युवक की हुई मौत, आक्रोशित लोगों ने छह घंटे पटना-गया हाईवे जाम कर किया हंगामा

  • पुलिस पर ही परिजनों ने लगाया कुचलने का आरोप

फुलवारी शरीफ (अजीत कुमार)। राजधानी पटना से सटे गौरीचक थाना अंतर्गत एक 40 वर्षीय युवक सनोज प्रसाद, जो की बेलदारीचक का रहने वाला था, जिसकी मौत सड़क हादसे में हो गयी। हादसे के वक्त वह नशे में था, जो रात में खेत में काम करके घर जा रहा था। इसी क्रम में तेज रफ्तार से आ रही अज्ञात वाहन ने उसे धक्का मारकर फरार हो गया। मौके पर वाहन चेकिंग कर रही गौरीचक थाना को जैसे ही सूचना मिली तुरंत उसे अस्पताल ले जाने लगी, तभी रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। जबकि गुस्साए ग्रामीणों का कहना है कि गौरीचक थाना की गाड़ी से ही जानबूझकर एक्सीडेंट किया गया था। युवक नशे में था जो पुलिस चेकिंग देख भागने के चक्कर मे गिर गया था, जिसके बाद पुलिस ने उस पर गाड़ी चढ़ा दी। हालांकि पुलिस ने ग्रामीणों और परिजनों के आरोपों को गलत बताया है।


घटना के बारे में बताया जाता है कि बेलदारीचक निवासी पीडब्ल्यूडी में कर्मचारी रामलखन प्रसाद के 40 वर्षीय पुत्र सनोज प्रसाद खेत में काम कर लौट रहा था। इस दौरान नशे में होने के चलते सड़क पर पुलिस चेकिंग देख डर गया। पुलिस के टोकने पर वह भागने के प्रयास में अज्ञात तेज रफ्तार वाहन के धक्के से डिवाइडर से टकराकर बुरी तरह जख्मी हो गया। जिसकी मौत पुलिस द्वारा अस्पताल ले जाने के दौरान हो गयी। घटना गुरुवार की रात की बताई जाती है, जिसे लेकर गुस्साए लोगों ने शुक्रवार की सुबह 5 बजे से लेकर दोपहर के 12 बजे तक पटना-गया रोड को जाम कर बवाल काटा। कई थानों की पुलिस ने काफी समझा-बुझाकर मुआवजा का आश्वासन दिया और लोगों को हाइवे से साइड किया गया। मृतक के परिवार का कहना है कि यही एक शख्स था, जिससे पूरा घर चलता था, आज यही नहीं रहे तो हम कहां से इन चार बच्चों को खिलाएंगे। प्रशासन ने तत्काल सहायता 23 हजार दिया है और अन्य सहायता दिलाने का आश्वासन दिया है।


इस पूरे मामले में गौरीचक थानाध्यक्ष लालमणि दूबे ने बताया कि अज्ञात तेज रफ्तार हाईवा से धक्का लगने से युवक डिवाइडर से टकरा गया था, जिसे पुलिस अस्पताल ले जा रही थी। इस दौरान ही उसकी मौत रास्ते में हो गयी। इसके बाद घटना की जानकारी मिलने पर पहुंचे परिजनों ने शव को थाना से ही घर ले जाने की बात करने लगे, जिसके बाद पुलिस ने शव को एनएमसीएच पोस्टमार्टम कराने भेज दिया।

About Post Author

You may have missed