खबरें फुलवारी की: वैगनआर से भारी मात्रा में शराब बरामद, सब रिश्तों में अनमोल है दोस्ती

वैगनआर से भारी मात्रा में देशी शराब बरामद
फुलवारी शरीफ। बेउर थाना पुलिस ने हसनपुरा रोड से लावारिस खड़ी वैगनआर कार की तलाशी में भारी मात्रा में देशी शराब बरामद किया गया। थानेदार प्रमोद कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना मिली कि एक लावारिस वैगनआर में शराब की बड़ी खेप लाया गया है, जिसे धंधे में शामिल लोगों ने सड़क किनारे खड़ा कर रखा है। पुलिस टीम तत्काल वहां पहुंची और कार की तलाशी में 1027 बोतलों में भरी देशी दारू की खेप बरामद किया। पुलिस को देख धंधेबाज भाग खड़े हुए जो संभवत: वहीं पास में कहीं छिपे होंगे। पुलिस इलाके में लगे सीसीटीवी खंगालने में जुटी है ताकि वैगनआर में दारू डिलीवरी के लिए लाने वालों की पहचान हो सके।

सब रिश्तों में अनमोल दोस्ती नुक्कड़ नाटक का मंचन


फुलवारी शरीफ। सर्वमंगला सांस्कृतिक मंच (एसएसएम) के साप्ताहिक नुक्कड़ नाटक की श्रृंखला में महेश चौधरी द्वारा लिखित एवं डॉ. अनिल कुमार द्वारा निर्देशित “सफर में साथ ना छोड़े” की प्रस्तुति रविवार को वाल्मी में की गई। नाटक की शुरूआत सौरभ राज के स्वरबद्ध गीत- दोस्ती की है तो हमेशा साथ निभाना दोस्तों, कभी भी बीच में साथ छोड़कर ना जाना दोस्तों, सुन लो दोस्तों…… से हुई। नाटक के माध्यम से यह बताया गया कि हमारे जीवन में अनेक रिश्ते हमें मिलते हैं जैसे मां, पिता, भाई, बहन, मामा, मामी, चाचा, चाची लेकिन यह सभी रिश्ते कुदरती होते हैं। हम इनका चयन नहीं करते हैं लेकिन एक रिश्ता ऐसा होता है जिसे हमें कुदरत के द्वारा नहीं अपितु हम उस रिश्तों का खुद चयन करते हैं और वह रिश्ता है दोस्ती का। दोस्त वह रिश्ता है जो हमारे जीवन में सबसे अहम होता है यदि दोस्त ना हो तो जीवन बिल्कुल नीरस होता है। दोस्त हो तो खुशियां हमेशा साथ रहती है, क्योंकि व्यक्ति मौज-मस्ती के लम्हे ज्यादातर दोस्तों के साथ ही बिताते हैं यदि दोस्त खराब हो तो जीवन को बर्बाद करने में कोई कसर नहीं छोड़ते हैं। सच्चे दोस्त कभी भी अपने दोस्त को नहीं छोड़ते हैं और उसे एक अच्छा इंसान बनने की प्रेरणा देते हैं। नाटक के कलाकार महेश चौधरी, मोनिका, सौरभ, अमन, आर्यन, करण, प्रमोद, मधुसूदन शर्मा, श्यामनंदन चौधरी, प्रकाशमणि, अजीत एवं कामेश्वर थे।

कैथोलिक चर्च में गरीबों के बीच कंबल वितरित
फुलवारी शरीफ। रविवार को शहर के टमटम पड़ाव स्थित कैथोलिक चर्च में कृष जयंती के अवसर पर अनमोल अलंकार ज्वेलर्स (माईकल) और बचपन ड्रेसेजे (अंजली देवी) के सौजन्य से लगभग 500 गरीबों के बीच कंबल वितरित किया गया। जिसमें रिक्शा चालक, ठेला चालक, सड़क किनारे जीवन व्यतीत करने वाले लोग, झोपड़पट्टी में रहने वाले समेत अन्य लोगों को कंबल वितरित किया गया। कंबल पाकर गरीब बेसहारा लोगो के चेहरे खिल उठे। चर्च के फादर जोआकिम ने कहा कि समाज में उचे रूतबे वाले लोगों को इससे सबक लेने की जरूरत है और ठंड के मौसम में गरीबों के लिए उन्हें बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिये ताकि समाज में बेहतर संदेश दिया जा सके। उन्होंने शहर के संपन्न लोंगो से आह्वान किया कि कड़ाके की ठंड में गरीब, पिछड़ों व वंचित तबके को राहत दिलाने के लिए कदम बढ़ाएं।

About Post Author

You may have missed