पटना में युवक ने रिश्ते में मौसी लगने वाली से की शादी : 3 साल बाद घर से निकाला, न्याय के लिए पीड़िता ने लगाई गुहार

पटना, (राज कुमार)। प्यार के बारे में एक कहावत बेहद प्रचलित है कि प्यार अंधा होता है। कहां जाता है कि जब दो लोग प्यार में पड़ जाते हैं तो उन्हें उन दोनों के सिवा और कुछ नहीं दिखाई देता। प्यार धर्म, समाज, जात-पात रिश्ते-नाते सबसे ऊपर माना जाता है, इसी प्यार का एक ताजा उदाहरण बिहार की राजधानी पटना में देखने को मिला जहां एक युवक ने 3 साल पूर्व रिश्ते में मौसी लगने वाली लड़की से भाग कर शादी की और 3 साल बीत जाने के बाद अब उसे घर से निकाल दिया है। इस संबंध में मामला अब आने तक जा पहुंचा है जिसके बाद इस घटना की चर्चा आसपास के इलाकों में हो रही है। बताया जा रहा है कि पीड़िता ने अपने पति तथा ससुराल वालों पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं जिनमें उसका जबरन गर्भपात कराने का आरोप भी शामिल है। इसके साथ साथ उसने अपने पति और ससुराल वालों पर मारपीट और प्रताड़ित करने का भी आरोप लगाया है।
जानिए आखिर क्या हैं पूरा मामला
इस घटना के संबध में बताया जा रहा हैं की रिश्ते में बेटा लगने वाले युवक ने अपनी चाची की छोटी बहन से 3 साल पहले लव मैरिज की थी। अब वो मौसी से पत्नी बन चुकी पीड़िता को अपने साथ रखना नहीं चाहता। वही पीड़िता का कहना है कि वो ये शादी नहीं करना चाहती थी, लेकिन लड़के ने जहर खा लेने की बात कही थी। पति ने उसका जबरन अबॉर्शन भी कराया। वो चाहती है कि ससुराल वाले उसे अपना ले। पीड़िता का कहना है कि चाहे कुछ भी हो अब वो दोनों पतिपत्नी है। दरअसल, पटना के बेलदारीचक निवासी उत्तम कुमार का बेटा सर्वजीत कुमार (24) को रिश्ते में अपनी मौसी लगने वाली नगरनौसा नालंदा निवासी विद्यानंद की बेटी से लगभग 3 साल पहले प्यार हो गया। दोनों ने भागकर कोर्ट में शादी रचा ली। लगभग 2 साल तक यह दोनों बाहर ही रहें। इस बीच लगभग एक वर्ष पहले सर्वजीत अपनी पत्नी को लेकर पटना के बेलदारीचक गांव पहुंचा।
परिवारवालों ने रिश्ते का हवाला देकर घर से निकाला, पीडिता ने महिला थाने में दिया आवेदन
वही जब काफी विवाद के बाद कुछ दिन घर में रखने के बाद परिवार वालों ने लड़की को काफी भला-बुरा कह कर और रिश्ते का हवाला देकर घर से निकाल दिया। इस हादसे से परेशान लड़की पिछले कुछ महीने से बेलदारी गांव में रह रही थी। जहां वो गौरीचक थाने में न्याय के लिए गई लेकिन उसे महिला थाना जाने का सुझाव दिया गया। बुधवार को न्याय के लिए मौसी बनी पत्नी पटना के महिला थाना पहुंची और न्याय का दरवाजा खटखटाया। पूजा कुमारी ने बताया कि वह सर्वजीत से शादी करना नहीं चाहती थी लेकिन उसने जब जहर खाने की जिद पकड़ ली, तब मजबूरी बस उसने शादी कर ली। वही पीड़िता ने बताया अब रिश्ता जो भी हो सर्वजीत मेरा पति है और मैं उसकी पत्नी हूं।

About Post Author

You may have missed