ECR के महाप्रबंधक बोले- महिला रेलकर्मी को कार्यस्थल पर आवश्यक सुविधाएं मुहैया कराना हमारी प्राथमिकता

  • महाप्रबंधक की अध्यक्षता में पीएनएम की बैठक का आयोजन

हाजीपुर। पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक अनुपम शर्मा की अध्यक्षता में सोमवार को मुख्यालय स्थित सभाकक्ष में ईस्ट सेन्ट्रल कर्मचारी यूनियन के पदाधिकारियों के साथ कर्मचारी कल्याण संबंधी कार्यों पर विचार-विमर्श एवं सुझावों के आदान प्रदान हेतु स्थायी वार्ता तंत्र (पीएनएम) की वर्ष 2021 की दूसरी बैठक का आयोजन हुआ। बैठक में अपर महाप्रबंधक अशोक कुमार, प्रधान मुख्य कार्मिक अधिकारी जेकेपी सिंह सहित प्रमुख विभागाध्यक्ष एवं कर्मचारी यूनियन के पदाधिकारी उपस्थित थे।
कर्मचारी हित अति महत्वपूर्ण
इस अवसर पर अपने संबोधन में महाप्रबंधक ने कहा कि कर्मचारी हित अति महत्वपूर्ण है एवं रेल प्रशासन इसके लिए प्रतिबद्ध है। विशेषकर महिला रेलकर्मी को कार्यस्थल पर आवश्यक सुविधाएं मुहैया कराना हमारी प्राथमिकता है। कोरोना के दौरान हमारे रेलकर्मियों ने बेहतर कार्य निष्पादन किया। इसी का परिणाम है कि हमारा माल लदान निरंतर बढ़ रहा है। महाप्रबंधक ने प्रशासन के साथ सहयोगात्मक रवैये के लिए कर्मचारी यूनियन के प्रति आभार प्रकट करते हुए विश्वास व्यक्त किया कि रेलकर्मी के अथक परिश्रम से पूर्व मध्य रेल आने वाले समय में नई ऊंचाई प्राप्त करने में सफल रहेगा।
महत्वपूर्ण मुद्दों पर विस्तृत चर्चा हुई
बैठक में कर्मचारी यूनियन ने रेलवे अस्पताल को और उन्नत किये जाने, महिला कर्मचारियों हेतु आवश्यक सुविधाओं का विकास, कर्मचारी कल्याण से संबंधित विभिन्न विषयोें, खेलों के विकास में रेलवे का योगदान, बढ़ते कार्यभार के अनुरूप अतिरिक्त पदों के सृजन इत्यादि जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर विस्तृत चर्चा की। महाप्रबंधक ने कर्मचारी यूनियन की सभी मांगों को गंभीरता से लेते हुए आवश्यक एवं त्वरित कार्रवाई का आश्वासन दिया। इसे यूनियन प्रतिनिधियों द्वारा सकारात्मक पहल के रूप में देखा जा रहा है। महाप्रबंधक ने उच्चाधिकारियों को कर्मचारी यूनियन की मांगों तथा कर्मचारी कल्याण के कार्यों को प्राथमिकता से पूरा करने का निर्देश दिया।
बैठक का संचालन मुख्य कार्मिक अधिकारी (आईआर) सुरेश चन्द्र श्रीवास्तव द्वारा संचालित किया गया। ईस्ट सेन्ट्रल कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष डीके पांडेय, महामंत्री एसएनपी श्रीवास्तव, कार्यकारी अध्यक्ष एसएसडी मिश्रा एवं यूनियन के अन्य पदाधिकारियों ने अपना-अपना मंतव्य रखा।

About Post Author

You may have missed