PATNA : शराब पार्टी करते दो सरकारी कर्मी समेत तीन लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, शराब की दर्जनों बोतलें बरामद

पटना। बिहार में शराबबंदी होने के बावजूद धड़ल्ले से शराब की बिक्री हो रही है। अन्य जिलों को छोड़िए, राजधानी पटना में भी अवैध शराब का कारोबार खूब फलफूल रहा है। राजधानी के बुद्धा कॉलोनी थाना क्षेत्र में शराब पार्टी करते सरकारी कर्मियों को शराब की दर्जनों बोतलों के साथ गिरफ्तार किया गया है। इससे यही पता चलता है कि सरकारी कर्मचारी ही शराबबंदी की हवा निकालने में लगे हैं। बता दें कुछ दिनों पूर्व इसी थाना क्षेत्र में एक तथाकथित रिपोर्टर के बर्थडे पार्टी में खूब जाम छलकाया जा रहा था। इस दौरान पुलिस ने छापामारी कर कुछ युवती और युवकों को गिरफ्तार किया था।
मिली जानकारी के अनुसार, बुद्धा कॉलोनी थाना क्षेत्र में शराब पार्टी करते पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें दो लोग सरकारी कर्मी हैं, जबकि एक शख्स दवा कारोबारी है। थानाध्यक्ष ने बताया कि जिन तीन लोगों को पकड़ा गया है, उसमें से जहानाबाद के स्टेशन रोड के रहने वाले उमाकांत शर्मा का बेटा दीपक कुमार कुमार शामिल है, जो केनरा बैंक मोकामा में पोस्टेड है। इसके अलावा जमुई जिले के चकाई थाना इलाके के रहीमा चकाई के रहने वाले स्व. पॉल किस्कू के बेटे मनवेल किस्कू को दबोचा गया है, जो बिहार विद्यालय परीक्षा समिति में पदस्थापित है। वहीं बुद्धा कॉलोनी थाना के उत्तरी मंदिरी नाला स्थित संजय कुमार के मकान में रहने वाले बालकृष्ण मिश्रा के बेटे विद्यासागर को गिरफ्तार किया गया है। विद्यासागर पेशे से एमआर है, जो दवा का कारोबार करता है। इनके खिलाफ बुद्धा थाना में कांड संख्या- 251/21 दर्ज किया गया है। इनके पास से अलमीरा में छिपाकर रखी गईं दो दर्जन से अधिक शराब की बोतलें, इसके अलावा खाली बोतल और ग्लास भी पकड़ा गया है, जिसमें ये शराब का पैग बनाकर पी रहे थे। उसी वक्त पुलिस ने छापेमारी कर इन्हें रंगेहाथ हाथ पकड़ लिया। आगे की कार्रवाई की जा रही है।
एक महिला भी शराब के साथ गिरफ्तार
वहीं एक अन्य मामले में बुद्धा कॉलोनी थाने की टीम ने एक महिला रिंकी देवी को गिरफ्तार किया है, जो चीना कोठी के रहने वाले महावीर धागर की पत्नी बताई जा रही है। रिंकी देवी के पास से देसी और विदेशी शराब पकड़ा गया है। इस महिला के खिलाफ बुद्धा थाना में कांड संख्या- 251/21 दर्ज किया गया है। पुलिस ने सभी को न्यायायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

About Post Author