भारत का आज अफगानिस्तान से होगा मुकाबला, जानिए क्या है भारत के सेमीफाइनल में पहुचने का समीकरण

स्पोर्ट्स, टी-20 विश्व कप। टी-20 विश्व कप 2021 में टीम इंडिया का खराब प्रदर्शन जारी है। न्यूजीलैंड से रविवार को आठ विकेट से मिली हार के बाद भारत के सेमीफाइनल में पहुंचने की राह कठिन हो गई है। वर्ल्ड कप प्वाइंट्स टेबल की बात करें तो टीम इंडिया अफगानिस्तान और नामीबिया जैसी टीमों से नीचे हैं। भारत ने अब तक दो मुकाबले खेले हैं और दोनों ही मैच में टीम को हार का सामना करना पड़ा है। सुपर-12 के ग्रुप-2 में भारतीय टीम पांचवें स्थान पर है। टीम इंडिया का प्वाइंट्स टेबल में अब तक खाता नहीं खुला है।

जानिए प्वाइंट्स टेबल की स्थिति

प्वाइंट्स टेबल में पाकिस्तान की टीम पहले स्थान पर है, जबकि अफगानिस्तान दूसरे और न्यूजीलैंड की टीम तीसरे स्थान पर है। नामीबिया की टीम चौथे स्थान पर है, जबकि नामीबिया के नीचे पांचवें स्थान पर टीम इंडिया है। भारतीय टीम को पहले मुकाबले में पाकिस्तान के हाथों 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था, वहीं रविवार को खेले गये दूसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड ने भारत को आठ विकेट से हराया।

जानिए क्या है सेमीफाइनल का समीकरण, भारत के लिए अभी प्रतियोगिता नही हुई समाप्त

ग्रुप-2 में पाकिस्तान की टीम अब तक तीन मुकाबले खेली है, टीम ने तीनों मैच जीते हैं। पाकिस्तान की टीम का अगला मुकाबला नामीबिया और स्कॉटलैंड के खिलाफ है, एक जीत के साथ पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंच जायेगी। वहीं अफगानिस्तान को अपने अगले दो मैच में भारत और न्यूजीलैंड से भिड़ना है। दोनों जीत के साथ ही अफगानिस्तान सेमीफाइनल में पहुंच सकती है।

वहीं न्यूजीलैंड को तीन मुकाबले खेलने हैं। न्यूजीलैंड अफगानिस्तान, नामीबिया और स्कॉटलैंड के खिलाफ मैदान में उतरेगी। न्यूजीलैंड के तीनों मुकाबले आसान हैं, ऐसे में वह सेमीफाइनल में पहुंचने की दूसरी दावेदार है। वहीं भारत की बात करें तो अगर भारत अपने अगले मैच में अफगानिस्तान, स्कॉटलैंड और नामीबिया को अच्छे अंतर से हरा देता है और उधर अफगानिस्तान न्यूजीलैंड को हरा देता है तब ही भारत के लिए सेमीफाइनल का मौका बन सकता है।

About Post Author

You may have missed