हड़ताल पर गए पटना के 10 हजार धोबी, राजद का समर्थन

पटना। धोबी समाज के लोगों ने मंगलवार से माननीयों का कपड़ा धोने से इनकार कर दिया है। पूर्व नियोजित कार्यक्रम के तहत राजधानी के 10 हजार धोबी हड़ताल पर चले गए। धरने को राजद ने भी अपना समर्थन दिया है। प्रदर्शन कर रहे राजद नेता के साथ श्याम रजक पहुंचे और उनलोगों के साथ धरने पर बैठ गए। धोबी संघ ने सरकार पर आरोप लगाया है कि एक तो इनकी मांगों पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है, दूसरा सरकार इनके साथ वादाखिलाफी भी कर रही है। एक साल पहले सीएम नीतीश कुमार ने धोबी घाट के सौन्दर्यीकरण का आश्वासन दिया था। अब प्रशासन धोबी घाट को संवारने की बजाए उजाड़ने में लग गए हैं।
1914 में ही बना था धोबी घाट
पटना धोबी संघ के महामंत्री रामविलास प्रसाद ने बताया कि न्यू कैपिटल धोबी घाट 1914 में ही बना था और तब से चल रहा है। 2007 में मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया था कि इस धोबी घाट को अच्छे से बनवा कर देंगे। लेकिन आज उनका जन्मदिन है जिसको वो विकास दिवस कहते हैं, उसी दिन हमारे धोबी घाट पर विनाश का बुलडोजर चलवा रहे हैं। हमलोग आज से किसी नेता का कपड़ा नहीं धोएंगे और जरूरत पड़ी तो विधानसभा का भी घेराव करेंगे।
राजद नेता ने की वादा निभाने की मांग
वहीं राजद नेता श्याम रजक ने कहा कि मुख्यमंत्री ने जो वादा से मुकरने का काम किया है। इन लोगों को यहां से उजाड़ा जा रहा है। इनको बेरोजगार किया जा रहा है, ये बिलकुल गलत है। हमलोग इसके खिलाफ खड़े हैं और उनसे अपील करते हैं कि अपना वादा निभाइए।

About Post Author

You may have missed