मीरा कुमार का हमला : दलितों के प्रति असंसदीय भाषा का इस्तेमाल करना लालू यादव का अक्षम्य अपराध

पटना। अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी की वरिष्ठ नेत्री और लोकसभा की पूर्व अध्यक्ष मीरा कुमार ने कांग्रेस के बिहार प्रभारी और पूर्व केंद्रीय मंत्री भक्त चरण दास पर राजद सुप्रीमो लालू यादव द्वारा दिए गए असंसदीय बयान पर मुखर होकर इसे दलितों का अपमान बताया। बता दें बीते रविवार को लालू यादव ने पटना आने से पहले नई दिल्ली में कहा था कि भक्त चरण दास भकचोन्हर है। उनके इस बयान के बाद बिहार की सियासत गरमायी हुई है।
लालू की टिप्पणी अक्षम्य
उन्होंने सोमवार को पटना एयरपोर्ट पर आगमन के उपरांत मौजूद पत्रकारों से कहा कि लालू यादव जैसे बिहार के बड़े नेता द्वारा ऐसी टिप्पणी अक्षम्य है। उनके द्वारा दिया गया बयान सीधे-सीधे एससी-एसटी एक्ट की अवहेलना है, बावजूद इसके कांग्रेस प्रभारी ने बड़ा दिल दिखाते हुए उन्हें माफ कर दिया लेकिन मैं खुद बिहार की बेटी हूं, भोजपुर की निवासी रही हूं लेकिन इस तरह के शब्दों को सामान्य भाषा में भी इस्तेमाल नहीं किया जा सकता। ऐसे शब्दों का इस्तेमाल करके लालू यादव ने पूरे बिहार को शर्मिंदा किया है और पूरे हिंदुस्तान के दलित वर्ग का अपमान किया है।
लालू नहीं भूलें, कांग्रेस ने केंद्रीय मंत्री बनाया
पूर्व स्पीकर मीरा कुमार ने कहा कि लालू यादव को यह नहीं भूलना चाहिए कि कांग्रेस ने उन्हें केंद्रीय मंत्री बनाया और सत्ता में भागीदारी देकर उन्हें राजनीतिक मजबूती प्रदान की है। बावजूद इसके कांग्रेस के सम्मानित नेता पर उनके द्वारा की गई टिप्पणी दलितों के प्रति उनके असम्मान को प्रदर्शित करता है, जिसका जवाब उन्हें दलित वर्ग के लोग उपचुनाव में देंगे।
इन्होंने की आगवानी
एयरपोर्ट पर उनकी आगवानी करने बिहार कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन राजेश राठौड़, ब्रजेश कुमार मनन, प्रवक्ता जया मिश्र, उमेश राम, अखिलेन्द्र सिंह, स्नेहाशीष वर्धन पांडेय, शक्ति तिवारी सहित दर्जनों कांग्रेस नेताओं ने की।
मीरा कुमार करेंगी पार्टी प्रत्याशी के लिए प्रचार
इधर, राजेश राठौड़ ने बताया कि मीरा कुमार और उनके पुत्र राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. अंशुल अविजित तीन दिवसीय दौरे पर पटना पहुंचे हैं। वे हेलिकॉप्टर द्वारा विधानसभा उपचुनाव में कुशेश्वरस्थान और तारापुर में कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन इमरान प्रतापगढ़ी, पूर्व राज्यपाल निखिल कुमार, राज्यसभा सांसद डॉ. अखिलेश प्रसाद सिंह के साथ पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में मतदान की अपील करने भी जाएंगी।

About Post Author

You may have missed