PATNA : पुनपुन सुरक्षा बांध वाली सड़क पर भारी वाहनों के परिचालन से हो रही परेशानी, रोजाना लगा रहा जाम, सड़क हो रही क्षतिग्रस्त

  • ग्रामीणों ने सुरक्षा बांध वाली सड़क पर भारी वाहनों के प्रवेश रोकने के लिए बैरियर लगाने की मांग की

फुलवारी शरीफ, (अजीत)। पटना के फुलवारीशरीफ प्रखंड अंतर्गत पुनपुन सुरक्षा बांध वाली सड़क पर भारी वाहनों के परिचालन पर रोक लगाने का सरकारी आदेश बेअसर हो रहा है। सड़क पर ट्रक, हाईवा समेत अन्य भारी वाहनों के परिचालन से रोजाना रेलवे गुमटी के पास लोगों को जाम में फंसकर परेशानी उठाना पड़ रहा है। वहीं भारी वाहनों के परिचालन से सुरक्षा बांध वाली सड़क टूट-फूट कर क्षतिग्रस्त हो रहा है। भारी वाहनों के प्रवेश रोकने के लिए ग्राम पंचायत सकरैचा के नूरमोहीउद्दीनपुर वार्ड 11 के अंतर्गत पुनपुन बस स्टैंड रेलवे लाइन के दोनों तरफ एवं शिवनगर चौराहा के दोनों तरफ सुरक्षा बांध पर भारी वाहनों के प्रवेश रोकने हेतु लोहे का बैरियर लगाने की मांग ग्रामीणों ने की है। इस मामले में लापरवाह पदाधिकारी द्वारा सरकारी नियमों का अवहेलना किया जा रहा है, क्योंकि सरकार का यह नियम है कि सुरक्षा बांध पर भारी वाहनों के प्रवेश रोकने हेतु लोहे का बैरियर लगाना है।
ग्रामीणों का कहना है कि दाउदनगर से लेकर अकबरपुर तक पटना सुरक्षा बांध पर लोहे का बैरियर लगाया गया है ताकि सड़क क्षतिग्रस्त नहीं हो। वहीं कार्यपालक अभियंता अनिसाबाद एवं कार्यपालक अभियंता करबिगहिया के लापरवाही व उदासीनता के चलते पुनपुन बस स्टैंड के पास अभी तक बैरियर नहीं लगाई गई है, जिसके कारण भारी वाहनों का परिचालन यहां बेरोकटोक जारी है। जिसके चलते सड़क पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त हो गई है। बता दें कि यहां बिहार सरकार द्वारा इस मार्ग पर भारी वाहनों के परिचालन नहीं कराने हेतु बोर्ड भी लगा है लेकिन बैरियर नहीं रहने से धड़ल्ले से भारी वाहन का आवागमन जारी है।

About Post Author

You may have missed