पटना की तस्वीर बदलने के लिए किसी रॉकेट साइंस के नहीं बल्कि ठोस इच्छाशक्ति की जरूरत : बिट्टू सिंह

पटना। बिहार में पहली बार नगर पालिका के चुनाव में बड़ा फेरबदल किया गया है। जिसके तहत मेयर तथा उप मेयर के चुनाव में जनता के द्वारा सीधे वोट डाले जाएंगे। पटना में मेयर के चुनाव की रणभेरी बजने में अभी वक्त है। मगर इस पद के लिए चुनावी आपाधापी आरंभ हो चुकी है। पटना के मेयर पद के सर्वाधिक प्रबल उम्मीदवारों में से एक रितेश रंजन सिंह उर्फ बिट्टू सिंह के द्वारा अभी से ही राजधानी पटना के विभिन्न इलाकों का दौरा कर जन समस्याओं को समझने तथा उसके निदान करने की नीतियों पर कार्य किया जा रहा है।
ज्ञातव्य हो कि मेयर प्रत्याशी बिट्टू सिंह ने पटना को पूर्ण रूप से विकसित पटना के रूप में तब्दील करने का प्रण लिया है। आगामी मेयर चुनाव के परिप्रेक्ष्य में राजधानी पटना के विभिन्न स्थानों में घूम-घूम कर वस्तुस्थिति का जायजा ले रहे भावी मेयर प्रत्याशी रितेश रंजन उर्फ बिट्टू सिंह ने बताया कि पटना महानगर जिस तरह से ऐतिहासिक रूप से सशक्त रहा है।उसी प्रकार से अगर मौजूदा समय में इस पर कार्य किया जाए।तो पटना नगर पूरे विश्व में अव्वल साबित हो सकता है। उन्होंने कहा कि शहर के सौंदर्यीकरण से लेकर जनता की सहूलियत तक का सारा जिम्मा महापौर के हाथों में होता है। किंतु पटना के पूर्व से लेकर अब तक के किसी महापौर ने कभी इस पर ध्यान नहीं दिया।
दरअसल, उनकी मंशा ही विकास करने की नहीं रही। उन्होंने कहा कि पटना को सबसे बेहतरीन शहर बनाने के लिए किसी रॉकेट साइंस की जरूरत नहीं है। बल्कि जरूरत सिर्फ हर संभावनाओं पर इमानदारी से शत प्रतिशत कार्य करने की है। उन्होंने कहा कि उनका विजन एकदम साफ है।बस एक मौका चाहिए।उन्होंने कहा कि सिर्फ एक एक कार्यकाल ही राजधानी पटना के तस्वीर को पूरी तरह से बदल देने के लिए काफी है।उन्होंने कहा कि पहली बार मेयर चुनाव में जनता सीधे मतदान करेगी। ऐसे में विकास जनता के अपने हाथों में है।उन्होंने कहा कि वे राजधानी पटना के सभी प्रबुद्ध जनों से अपील करते हैं कि किसी छलावे में ना कर विकास के नाम पर मतदान करें। ताकि पटना के सर्वांगीण विकास का सपना साकार हो सके। उन्होंने कहा कि राजधानी पटना को विकसित नगरों के मामले में अपेक्षित स्थान प्राप्त नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि जनता को ऐसे व्यक्ति को चुनकर मेयर की कुर्सी पर बैठाना होगा, जो पटना के सर्वांगीण विकास के स्वप्न को अपने वास्तविक प्रयासों से जमीन पर उतार सके।

About Post Author