राजधानी पटना में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के आगमन पर बदल जाएगी ट्रैफिक व्यवस्था, इन रूटों पर नहीं चेलेगी गाड़िया

पटना, बिहार। भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 30 अक्टूबर को बिहार विधानसभा के शताब्दी वर्ष समारोह में शामिल होने के लिए 20 अक्टूबर को बिहार के दौरे पर आ रहे हैं। राष्ट्रपति के इस दौरे को लेकर पटना ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक के रूटों में बड़ा बदलाव किया है। बता दें कि पटना जिला प्रशासन ने 21 और 22 अक्टूबर के लिए नया रोडमैप तैयार किया है जिसके अनुसार राजधानी पटना के कुछ हिस्सों में वाहनों के आवागमन पर रोक रहेगी और नया प्लान लागू होगा।

जानकारी के अनुसार पटना का नया रोडमैप 21 अक्टूबर को सुबह 10:00 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक यह कार्यक्रम खत्म होने तक लागू रहेगा। इस दौरान केवल आपातकालीन सेवाओं को छोड़ते हुए अन्य किसी भी प्रकार के वाहन यातायात पर पूरी रोक रहेगी।

जानिए क्या होगा राजधानी पटना का नया रोड मैप

आर ब्लॉक ROB ऊपर से हार्डिंग रोड की ओर वाहनों को नहीं जाने दिया जाएगा। यह सभी वाहन वीरचंद पटेल पथ से होते हुए आयकर गोलम्बर से बेली रोड होते हुए पश्चिम की ओर जा सकते हैं।

मंगल्स रोड से हार्डिंग रोड में किसी भी वाहनों को नहीं जाने दिया जाएगा। यह सभी वाहन आर ब्लॉक चौराहा की ओर जा सकते हैं।

आर ब्लॉक नीचे से हार्डिंग रोड में वाहनों को जाने की अनुमति नहीं होगी। यह वाहन आर ब्लॉक चौराहा से अटल पथ की ओर जा सकते हैं।

मंगल्स रोड में सप्तमूर्ति गोलम्बर से दारोगा राय स्मारक की तरफ वाहनों का परिचालन पूरी तरह से बंद रहेगा।

भिखारी ठाकुर पुल से हार्डिंग रोड जाने वाले वाहन 15 नंबर पुल उपर से गर्दनीबाग, मीठापुर सब्जी मंडी की ओर जा सकते हैं।

15 नंबर पुल उपर से हार्डिंग रोड में वाहनों का परिचालन नहीं होगा. यह वाहन सीधे पूरब गर्दनीबाग की ओर एवं पश्चिम चितकोहरा, अनिसाबाद की ओर जा सकते हैं।

जमाल रोड में 15 नंबर पुल के नीचे से सचिवालय गेट नंबर एक की ओर वाहनों के परिचालन पर रोक रहेगी।

चितकोहरा पुल के नीचे से हज भवन, हार्डिंग रोड में वाहनों का परिचालन नहीं होगा।

About Post Author