तेजप्रताप यादव ने किया छपरा के अमनौर स्वास्थ्य केंद्र का दौरा, निरीक्षण के दौरान बरसे, सरकार पर किया हमला

छपरा। राजद के विधायक व पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव ने मंगलवार को छपरा के अमनौर स्वास्थ्य केंद्र का दौरा किया। यहां उन्होंने अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी ड्यूटी पर नहीं थे जिस पर पूर्व स्वास्थ्य मंत्री ने नाराजगी जताई।

दरअसल, तेजप्रताप के निरीक्षण के दौरान अमनौर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की प्रभारी डॉ.सरोज कुमारी सिंह मौजूद नहीं थीं। स्वास्थ्यकर्मियों से पूछे जाने पर किसी ने तर्कसंगत जवाब नहीं दिया। इस पर तेज प्रताप ने स्वास्थ्य सेवा में लापरवाही के लिए राज्य सरकार को जिम्मेदार बताया।

स्वास्थ्य केंद्र में अन्य विभागों का निरीक्षण करते हुए तेज प्रताप ने डेंटल डॉक्टर से डेंटिस्ट मशीन चालू करके दिखाने को कहा। जिसके बाद दंत चिकित्सा विभाग में तैनात चिकित्सक मशीन को चालू नहीं कर पाए। इसके बाद पूर्व स्वास्थ्य मंत्री ने डॉक्टर को खरी खोटी सुनाते हुए उन्हें और अधिक ज्ञान बढ़ाने की बात कही। निरीक्षण के दौरान उन्होंने स्वास्थ्य केंद्र परिसर में खड़ी एम्बुलेंस का जांच करते हुए चालक की उपस्थिति को लेकर कई सवाल किए। उन्होंने चालक से एंबुलेंस को चालू करने को भी कहा।

निरीक्षण के बाद तेज प्रताप यादव ने स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर राज्य सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि एक तरफ पूरा विश्व कोरोना की महामारी से जूझ रहा है। वहीं बिहार में स्वास्थ्य विभाग लापरवाह होकर बिहार की जनता के साथ खिलवाड़ कर रही है। चारों तरफ स्वास्थ्य केंद्रों पर घोर अनियमितता है। स्वास्थ्य संबंधित सुविधाओं के नाम पर घोटाला किया जा रहा है।

 

 

 

About Post Author

You may have missed