महागठबंधन सरकार में सभी कामों को हमने किया, झूठ बोलकर क्रेडिट ले रहे हैं तेजस्वी : सीएम नीतीश

  • चाचा का भतीजा पर हमला, कहा- काम तो दूर की बात है, ये लोग केवल प्रचार करते थे

पटना। बिहार में एनडीए सरकार से लड़ने के लिए पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने अपने 17 महीने की सरकार के कार्यकाल को अपना प्रमुख हथियार बनाया हुआ है। तेजस्वी अपनी हर जनसभा और मीडिया बयान में यह कहते नजर आते हैं कि बिहार में बड़े पैमाने पर बहाली हुई जिनमें उनकी अग्रणी भूमिका रही। जो नीतीश कुमार 2020 के विधानसभा में रहते थे कि इतना पैसा क्या अपने पिता के यहां से आएगी उनसे भी हमने नियुक्ति पत्र बंटवाने का काम किया। भतीजे तेजस्वी के इसी बयानों को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को महागठबंधन और तेजस्वी यादव पर जमकर हमला किया। सीएम नीतीश ने कहा है कि तेजस्वी झूठमुठ का ये सब बोल रहे हैं, सारा काम हम किए हैं।
आप लोग ही याद करिए, पहले माता-पिता के राज में कोई काम हुआ था
तेजस्वी यादव लगातार नौकरी देने का श्रेय ले रहे हैं, इसपर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि आप लोग नहीं जानते हैं क्या कि यहां पर कौन सब कुछ किया है। जो काम किए कुछ दिन के लिए उनको लाए लेकिन ये सब काम मेरा पहले से है। एक-एक काम हम करवाए हैं। झूठ मुठ का बोलते रहता है। उ सब क्या क्या है। जरा आप लोग ही याद करिए। पांच के पहले माता-पिता 15 साल कोई काम हुआ है। शाम में घर से कोई निकलता था, डर के मारे। कहीं कोई सड़क था जरा याद करिए अपने पुराने लोगों से पता कीजिए अब देखिए तो पटना मे कैसा-कैसा बिल्डिंग है।
वो तो झूठे कुछ-कुछ बोलते रहेगा
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि ये सब काम तो हम लोग करवाए हैं लेकिन झूठे कुछ-कुछ बोलते रहेगा लेकिन अब बात है कि अपना प्रचार–प्रसार करता है। हम तो अपना काम में लगे रहते हैं। हम प्रचार-प्रसार वाले नहीं न हैं हम तो काम में लगे रहते हैं और बाकी बिना कुछ किए ही अपना प्रचार करने में लगा रहता है। उ सब क्या काम किया, सारा काम हमलोगों का किया हुआ है। आप तो जानते ही हैं कि सब कुछ तय करना किसका काम था। आ जब उ सब को लाए कुछ दिन के लिए लेकिन उसके पहले से ही न सबकुछ तय था।
रोहिणी आचार्य के चुनावी मैदान में उतरने का कोई मतलब नही
लालू प्रसाद की दो बेटियों मीसा भारती और रोहिणी आचार्य के चुनावी मैदान में उतरने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि उ सबका कोई मतलब नहीं है। उसको जो मन में आवे करते रहे। कोई काम किया है इ सब पहले कितना हिंदू-मुस्लिम में झंझट होता था और जब हम लोग सरकार में आए तभी न सब कुछ शांत किए लेकिन अपना कुछ से कुछ करते रहता है किसी बात का चिंता एकदम मत करिए हम लोग अपना काम करते रहते हैं। लोगों को मालूम है। लोगों के बीच जाकर एक-एक चीज को देखना और लोगों के बीच में अपना बात रखना हमलोगों का काम है और बाकी जिसको जो मन में आए करता रहे। झूठ बात कहते रहे”।
पटना पार्टी दफ्तर में पहुंचे थे नीतीश, कहा- हम हर जगह प्रचार करने जाएगें
लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद पहली बार सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पटना पार्टी दफ्तर में पहुंचे। ऑफिस जाकर उन्होंने पार्टी के प्रमुख नेताओं और प्रवक्ताओं के साथ लोकसभा चुनाव को लेकर बात की। नीतीश कुमार जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी हैं। वे करीब 10 मिनट तक वहां रुके। बिहार की सभी 40 सीटों पर एनडीए प्रत्याशियों की जीत के लिए अपने नेताओं को टिप्स दिया। प्रवक्ताओं को बताया कि चुनावी माहौल में मीडिया को कैसे हैंडल करना है। उन्हें कैसे जवाब देना है। मीडिया से बातचीत में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लोकसभा चुनाव को लेकर कहा कि, हम लोग काम के बल पर हम लोग लोगों के बीच जा रहे हैं और चुनाव जीतेंगे। सीएम नीतीश ने बताया कि वह हर जगह चुनाव प्रचार में भी जाएंगे। पत्रकारों से वार्ता के दौरान यह बात उठी कि तेजस्वी यादव लगातार नौकरी देने का श्रेय ले रहे हैं। इस पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तीखी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि आप लोग नहीं जानते हैं कि यहां पर कौन सब कुछ किया है। उनको कुछ दिनों के लिए साथ लाए थे। लेकिन ये सब काम मेरा पहले से है। एक-एक काम हम करवाए हैं.. झूठ मुठ का बोलते रहता है। उ सब क्या है और कैसे काम करता है जरा आप लोग ही याद करिए। सीएम ने कहा कि 2005 के पहले माता-पिता 15 साल रहे लेकिन कोई काम हुआ? शाम में घर से कोई निकलता था डर के मारे? कहीं कोई सड़क था पहले। जरा याद करिए और अपने पुराने लोगों से पता कीजिए। अब देखिए तो पटना मे कैसा-कैसा बिल्डिंग है, पुल है। पहले यह सब क्यों नहीं बनाया?

About Post Author

You may have missed