बिहार : कानून मंत्री के बाद विवादों में घिरे पर्यावरण मंत्री तेजप्रताप; विभाग की मीटिंग में मीसा भारती के पति शैलेश को बिठाया, फोटो वायरल

पटना। बिहार की महागठबंधन सरकार में वन एवं पर्यावरण मंत्री तेजप्रताप यादव विवादों में आ गए हैं। तेजप्रताप ने गुरुवार को विभाग की बैठक ली, इसमें उनकी बहन और आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती के पति शैलेश कुमार भी नजर आए। तेजप्रताप जब विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे, तब शैलेश कुमार वहीं बैठे थे। शैलेश के बिना किसी सरकारी पद के आधिकारिक बैठक में आने पर विवाद खड़ा हो गया है। इसी मामले पर बीजेपी के प्रवक्ता निखिल आनंद ने सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि मंत्री तेज प्रताप को कोई हल्के म न ले। आरजेडी के सभी मंत्रियों से शैलेश कुमार ज्यादा समझदार-ज्ञानी हैं। अगर उनका आशीर्वाद रहा तो तेजप्रताप बेस्ट मिनिस्टर साबित होंगे। वही इस मामले पर आरजेडी प्रवक्ता शशि यादव ने एक चैनल से बातचीत में कहा कि शैलेश यादव किसी काम से तेजप्रताप से मिलने गए थे। मीटिंग चल रही थी, इसलिए उन्हें वहीं बैठकर इंतजार करने के लिए कहा गया। किसी मंत्री के चैंबर में जाना कोई गुनाह नहीं है। शैलेश कुमार ने किसी भी अधिकारी को कोई निर्देश या आदेश नहीं दिए।

इसके पहले बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली महागठबंधन सरकार बनने के बाद से ही विवाद शुरू हो गया है। कानून मंत्री कार्तिकेय सिंह के खिलाफ वारंट को लेकर विवाद जारी है। इसके अलावा बीजेपी ने कृषि मंत्री सुधाकर सिंह पर चावल गबन और शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर पर कारतूस रखने के मामले पर घेरा है। बीजेपी राज्य में जंगलराज की वापसी के आरोप लगा रही है।

About Post Author