गोपालगंज और मोकामा उपचुनाव : विजय कुमार सिन्हा ने राजद पर साधा निशाना, बोले- गांधी जी के सिद्धांतों का मजाक बनाने वाले को जनता धूल चटाएगी

पटना। बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने RJD और JDU पर निशाना साधा। वही उन्होंने कहा कि गोपालगंज और मोकामा में हो रहे उपचुनाव ने गांधी जी के सिद्धांत के नाम पर राजनीति करने वाले तथा उसकी दुहाई देने वाले का पोल खोल कर रख दिया है। वही आगे विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि अपराध और भ्रष्टाचार मुक्त सरकार की बात करने वालों ने ही मोहन गुप्ता शराब व्यवसाई को गोपालगंज में उपचुनाव में टिकट दिया है। वहीं मोकामा विधानसभा उपचुनाव में अपराधिक मामले में दोषी एवं बिहार विधान सभा की सदस्यता खो चुके बाहुबली की पत्नी को टिकट दिया गया है। विडंबना ये है कि जिस JDU ने उनकी सदस्यता खत्म करने में अहम भूमिका निभाई है अब वे इनका चुनाव प्रचार कर रहे हैं। वही नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि यह उपचुनाव विचारधारा की लड़ाई है और यहां व्यक्ति महत्वपूर्ण नहीं है। इस लड़ाई में एक तरफ कुशासन, जंगलराज, अपराध और भ्रष्टाचार पोषित करने वाले लोग हैं। तो दूसरी तरफ BJP का सुशासन, सबका साथ सबका विकास, राष्ट्रवाद एवं सांस्कृतिक विरासत का पोषण और सम्मान करने वाले लोग हैं। वही उन्होंने आगे कहा कि अभी अराजकतावाद और भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने वाले लोगों को पराजित करने का सुनहरा मौका है। बिहार लोकतंत्र की जननी है और यहां के लोग गंभीरता से सही निर्णय लेने में कुशल हैं।
दोनों सीटों पर सभी पार्टियों ने झोंकी अपनी ताकत
वही बता दे की गोपलगंज और मोकामा में उपचुनाव होने वाला है। इसको लेकर सभी पार्टियों ने तैयारी शुरू कर दी है। सभी पार्टी के सभी मंत्री चुनाव प्रचार में उतर गए हैं। वहीं गोपालगंज से इस बार कांग्रेस के बदले यहां से राजद ने अपना उम्मीदवार उतारा है। RJD की ओर से मोहन प्रसाद गुप्ता को मैदान में उतारा गया है। बता दें कि BJP ने यहां से दिवंगत सुभाष सिंह की पत्नी को टिकट दिया है। जबकि लालू यादव के साले साधु यादव की पत्नी बसपा से उम्मीदवार हैं। यहां कुल 9 उम्मीदवार मैदान में है। वहीं मोकामा में अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी RJD से चुनाव लड़ रही हैं। वही BJP के ओर से सोनम देवी चुनाव लड़ रही हैं।

About Post Author

You may have missed