संभल जाए वरना शीशे की तरह बिखर जायेगी बिहार सरकार : जया मिश्र

पटना। राजधानी पटना में बीते मंगलवार को एसटीईटी अभ्यर्थियों पर पुलिस द्वारा लाठियां बरसाए जाने पर कांग्रेस प्रवक्ता जया मिश्र ने सरकार की नीतियों पर हमला बोला है और कहा है कि सरकार अगर नहीं संभली तो आने वाले दिनों में शीशे की तरह बिखर जायेगी और बिल्कुल एहसास भी नहीं होगा।
एसटीईटी के अभ्यर्थियों का समर्थन करते हुए जया मिश्र ने कहा कि कल जिस तरह से पुलिस द्वारा अभ्यर्थियों के साथ बर्ताव किया गया है, वह बेहद निंदनीय है। लाठीचार्ज करने वाले पुलिस को जल्द से जल्द निलंबित किया जाना चाहिए, साथ ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी चाहिए।
राज्य की एनडीए सरकार पर हमला बोलते हुए जया मिश्र ने कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान 19 लाख रोजगार देने का वादा करने वाले लोग सत्ता में आने के बाद रोजगार मांगने वालों पर लाठी चलवाते हैं, इससे यह प्रतीत होता है कि यह सरकार निकम्मी है। बस यह वोट के लिए ही राजनीति करती हैं।
कांग्रेस प्रवक्ता ने पुलिस की बर्बरता पर तंज कसते हुए कहा कि महान कवि दुष्यंत ने बिहार की स्थिति का बखान बहुत पहले ही कर दिया था। उनकी पंक्ति, ‘कही तो तय था चिरागा हर एक घर के लिए, कही चिराग मय्यसर भी नहीं शहर के लिए, अब तो इन दरखतों से भी धूप सी लगती है, आ अब लौट चले हमेशा के लिए’। बच्चे रोजगार के लिए परेशान है और सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठे है। यह सब गलत नीतियों का परिणाम है।
उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार को राज्य की जनता से कोई मतलब नहीं है। सरकार बस अपना जेब भर रही है। लाठी और बल के दम पर सरकार अपने नाकामियों को छुपाने की कोशिश कर रही है। इसे कभी भी बर्दास्त नहीं किया जायेगा। सरकार अगर नहीं संभली तो आने वाले दिनों में बड़े पैमाने पर आंदोलन किया जाएगा ताकि किसी की आवाज को सरकार के द्वारा दबाया नहीं जा सकें।

About Post Author

You may have missed