PATNA : अटल पथ और जेपी सेतु पर तेज रफ्तार से वाहन चलाने पर लगेगा जुर्माना, अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने जारी किया निर्देश

पटना। राजधानी के अटल पथ और जेपी गंगा सेतु पुल अब तेज गति से वाहन चलाने वालों का चालान कटेगा। पथ निर्माण विभाग ने हाल में हुई दुर्घटनाओं के बाद यह निर्णय लिया है। इसे लेकर सोमवार को पथ निर्माण विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने भी अधिकारियों को सुरक्षा के उपाय करने के निर्देश दिये हैं। इनका पालन तुरंत प्रभाव से शुरू कर दिया जायेगा। विभागीय अधिकारियों के अनुसार अब अटल पथ और जेपी गंगा सेतु पर वाहनों की स्पीड जांचने के लिए उपकरण लगाये जायेंगे। इस उपकरण में जिन वाहनों की स्पीड तय सीमा से अधिक पायी जायेगी,  उनका चालान कट जायेगा।

इसके साथ-साथ ही जगह जगह पुलिस की तैनाती भी होगी। जिन वाहन चालकों को सड़क सुरक्षा नियमों की अवहेलना करते हुए पाया जायेगा, उन पर नियमानुसार कार्रवाई की जायेगी। वही, गंगा पथ के निर्माण में हो रही बाधा को लेकर इस संबंध में डीएम को पत्र लिखा गया है। पत्र में परियोजना के समय पर पूरा करने के लिए असामाजिक तत्वों तथा अनियंत्रित वाहनों से सुरक्षा प्रदान करने व पुलिस गश्त कराने के संबंध में कार्रवाई करने के लिए कहा गया है। गंगा पथ में दीघा से पीएमसीएच तक आवागमन के लिए तैयार किया गया है। पथ में अभी बहुत काम बाकी है।

About Post Author

You may have missed