वाल्मीकि नगर टाइगर रिजर्व में कल से शुरू होगा विशेष टूर पैकेज, 4500 रुपए में मिलेगा 3 दिन और 2 रात का पैकेज

बिहार। बिहार के खुली वादियों और सौंदर्य जंगलों के रोमांस से भरे वाल्मीकि नगर टाइगर रिजर्व में कल से विशेष पैकेज की शुरुआत होने जा रही है। विशेष पैकेज शुरू करने का वाल्मीकि नगर टाइगर रिजर्व में पर्यटकों को बढ़ावा देना है। बता दें कि इस विशेष पैकेज में पर्यटकों को काफी सुविधाएं मिलेंगी। इसके साथ-साथ यह विशेष पैकेज आपके बजट अनुसार पॉकेट फ्रेंडली बनाया गया है। मिली जानकारी के अनुसार प्रत्येक शुक्रवार को पटना वैशाली के रास्ते बस खुलेंगे इसके बाद आप इस विशेष पैकेज का लाभ ले सकते हैं।

जानिए क्या है इस विशेष पैकेज में खास और कितना लगेगा शुल्क

जानकारी के अनुसार, वाल्मीकि नगर टाइगर रिजर्व के इस विशेष पैकेज में आपको 3 दिन और दो रातें ठहरने की सुविधा दी जाएगी। वही इस विशेष पैकेज की कीमत मात्र 4500 है। पर्यटन विभाग बाहर के पर्यटकों के लिए 22 अक्टूबर यानी गुरुवार से विशेष पैकेज की शुरुआत कर रहा है। जिसके बाद इस पैकेज के तहत पटना से प्रत्येक शुक्रवार को दो बसें खुलेंगी। एक पटना-मंगुराहा-पटना वाया वैशाली चलेगी। दूसरी बस पटना-वाल्मीकिनगर-पटना वाया वैशाली चलेंगी।

जानकारी के अनुसार, वाल्मीकि नगर टाइगर रिजर्व में जंगल घूमने के लिए विभाग की ओर से वाहन एवं गाइड उपलब्ध कराया गया हैं जो की वह जंगल सफारी के आनंद को दोगुना कर देते हैं। इसके साथ साथ इसमें गंडक नदी के जलाशय में नौका विहार की भी सुविधा उपलब्ध हैं। वही वाल्मीकि नगर में आने वाले पर्यटक कैन्टर सफारी, साइकिल सफारी, वाल्मीकि आश्रम, कौलेश्वर झूला, गंडक बराज हाथी शेड, धार्मिक स्थलों लालभितिया सनसेट प्वाइंट, सोफा मंदिर, वाटर फॉल, परेवादह का पर्यटक आनंद ले सकते हैं।

About Post Author

You may have missed