स्मार्ट मीटर और रिचार्ज सिस्टम से कोई परेशानी नहीं : विजेन्द्र यादव

* अग्निपथ योजना के संदर्भ में संबंधित पक्ष से केंद्र सरकार को बात करनी चाहिए
* जनसुनवाई कार्यक्रम में शामिल हुए दो मंत्री


पटना। जदयू मुख्यालय में गुरुवार को जन सुनवाई कार्यक्रम में ऊर्जा तथा योजना एवं विकास विभाग के मंत्री विजेन्द्र प्रसाद यादव तथा परिवहन मंत्री शीला मंडल सम्मिलित हुए। कार्यक्रम में प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों से आए आम जनों एवं कार्यकर्ताओं की समस्याओं को सुनकर दोनों मंत्रियों ने उसका त्वरित निराकरण किया।
जनसुनवाई कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बात करते हुए ऊर्जा मंत्री विजेन्द्र यादव ने केंद्र सरकार द्वारा लायी गयी अग्निपथ योजना के संदर्भ में कहा कि यह योजना केंद्र सरकार लायी है, अत: केंद्रीय मंत्रियों से ही इस संदर्भ में पूछा जाना चाहिए, हमने इसे नहीं देखा है। उन्होंने कहा कि वैसे विरोध तो हर चीज का होता ही है। अग्निपथ योजना का हर जगह हो रहे विरोध संबंधी सवाल के जवाब में श्री यादव ने कहा कि केंद्र सरकार को इस पर विचार कर संबंधित पक्ष से बात करनी चाहिए।
ऊर्जा मंत्री ने कहा कि स्मार्ट मीटर से अधिक बिल आने के शिकायतों की विभिन्न स्तर पर जांच कराई गयी हैं ऐसी कोई बात नहीं है, साथ ही रिचार्ज सिस्टम को भी देखा जा रहा है कि रिचार्ज करते ही उपभोक्ताओं को तुरंत उसका लाभ मिल पाए। राष्ट्रपति चुनाव के संदर्भ में उन्होंने कहा कि हमलोग तमाम चीजों पर नजर रखे हुए हैं और समय से इस बारे में निर्णय भी ले लिया जाएगा।
बहुत जल्द पुरानी गाड़ियां सड़क पर नहीं दिखेंगी
वहीं परिवहन मंत्री शीला मंडल ने कहा कि 15 वर्ष पुरानी गाड़ियों को सड़क पर से हटाने के मामले में राज्य सरकार पुरे तौर पर तत्पर है। काफी संख्या में नयी गाड़ियां आ भी गयी हैं, आपको पुरानी गाड़ियां बहुत जल्द सड़क पर नजर नहीं आयेंगी। उन्होंने सड़क सुरक्षा सप्ताह की चर्चा के क्रम में कहा कि हमलोग जिलों में ग्रामीण स्तर पर लोगों के बीच अवेयरनेस लाने का काम कर रहे हैं ताकि गांव के लोगों तक भी नियम, कायदे, कानून की जानकारी पहुंचाई जा सके। उक्त अवसर पर विधान पार्षद संजय गांधी एवं मुख्यालय उपाध्यक्ष डॉ. नवीन आर्य चन्द्रवंशी भी मौजूद रहे।

About Post Author

You may have missed